script‘राष्ट्रहित में ले रहे फैसला…’, Supreme Court ने ED डायरेक्टर SK मिश्रा का कार्यकाल बढ़ाने को दी मंजूरी | supreme court extended ed director sanjay kumar mishra tenure | Patrika News
राष्ट्रीय

‘राष्ट्रहित में ले रहे फैसला…’, Supreme Court ने ED डायरेक्टर SK मिश्रा का कार्यकाल बढ़ाने को दी मंजूरी

ED Director Tenure: सुप्रीम कोर्ट ने मोदी सरकार को बड़ी राहत दी है। ED डायरेक्टर संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल बढ़ाने के लिए सर्वोच्च न्यायालय ने मंजूरी दे दी है।

Jul 27, 2023 / 04:49 pm

Paritosh Shahi

संजय कुमार मिश्रा बने रहेंगे  ED डायरेक्टर, सुप्रीम कोर्ट ने कार्यकाल बढ़ाने को मंजूरी दी

संजय कुमार मिश्रा बने रहेंगे ED डायरेक्टर, सुप्रीम कोर्ट ने कार्यकाल बढ़ाने को मंजूरी दी

ED Director Tenure: प्रवर्तन निदेशालय (ED) के निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल 15 सितम्बर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। मोदी सरकार ने SC से प्रवर्तन निदेशालय (ED) के निदेशक संजय कुमार मिश्रा का कार्यकाल 15 अक्टूबर तक बढ़ाने का आग्रह किया था। लेकिन उसके लिए SC राजी नहीं हुआ। कोर्ट ने सख्त लहजे में यह भी स्पष्ट किया कि इससे आगे अब कोई विस्तार नहीं दिया जाएगा। केंद्र सरकार ने इस मांग के पीछे कई कारण बताए। केंद्र सरकार की तरफ से कोर्ट ने सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता ने कहा कि कुछ दिनों में देश में FATF (Financial Action Task Force) की टीम आने वाली है। ये एक बेहद असाधारण स्थिति है। मेहता ने अपने दलील में बताया कि FATF के रिव्यू से देश की रैंकिंग निर्भर करती है, इससे वैश्विक छवि बनती है, इसलिए वर्तमान निदेशक संजय कुमार मिश्रा के कार्यकाल को बढ़ाने की जरूरत है।

https://twitter.com/ANI/status/1684516542514626560?ref_src=twsrc%5Etfw


बता दें कि 11 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट ने दिए अपने अहम आदेश में संजय मिश्रा का कार्यकाल तीसरी बार बढ़ाने के केंद्र सरकार के फैसले को गलत ठहराया था। तब सर्वोच्च न्यायालय ने अपने फैसले में संजय मिश्रा को सिर्फ 31 जुलाई तक ही ED निदेशक के पद पर रहने की इजाजत दी थी। इस आदेश के तहत मिश्रा को 110 दिन घटा दिया गया था जबकि केंद्र सरकार उनको 18 नवंबर तक पद पर बनाए रखना चाहती थी।

Hindi News/ National News / ‘राष्ट्रहित में ले रहे फैसला…’, Supreme Court ने ED डायरेक्टर SK मिश्रा का कार्यकाल बढ़ाने को दी मंजूरी

ट्रेंडिंग वीडियो