scriptGood News: शिक्षक के 2064 पदों पर से शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी डिटेल | SSB Odisha Teacher Recruitment 2024 Application for 2064 vacancies registration start | Patrika News
राष्ट्रीय

Good News: शिक्षक के 2064 पदों पर से शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी डिटेल

Teacher Recruitment 2024: स्टेट सेलेक्शन बोर्ड ओडिशा ने 2064 टीचर पदों पर उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आमंत्रित किया गया है। इस पदों पर रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया आज यानी सोमवार से शुरू कर दी गई है।

Jan 09, 2024 / 01:18 pm

Shivam Shukla

SSB Odisha Teacher Recruitment 2024

अगर आप भी शिक्षक बनने की तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए गुड न्यूज है। दरअसल, टीटर बनने की तैयारी कर रहे कैंडिडेट्स के लिए स्टेट सिलेक्शन बोर्ड यानी एसएससी ने विभिन्न शिक्षक पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया है। ये भर्ती ओडिशा राज्य के लिए आई है। जो उम्मीदवार ओडिशा के नॉन गवर्नमंट फुल एडेड हाई स्कूलों में अध्यापक बनेने का सपना देख रहे हैं, वे एसएसबी की आधिकारिक पोर्टल ssbodish.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने से पहले उम्मीदवार इस भर्ती से जुड़ी सारी जानकरी पहले जान लें,इसके बाद ही अपना नामांकन करें।

रजिस्ट्रेशन शुरू

बता दें कि ओडिशा स्टेट सलेक्शन बोर्ड ने नए साल यानी 1 जनवरी को इस वैकेंसी के लिए ऑधिकारिक अधिसूचना जारी की थी। जिसमें 2064 शिक्षण पदों पर उम्मीदवारों को आवेदन के लिए आमंत्रित किया है। आफिशियल वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया आज से शुरू कर दी गई है और ये अगले एक महीने यानी 7 फरवरी तक चालू रहेगी।

SSB Odisha Teacher 2024: अभ्यर्थी ऐसे कर सकते हैं आवेदन

चरण 1: राज्य चयन बोर्ड ओडिशा की ऑफिशियल वेबसाइट ssbodish.ac.in पर जाएं।
चरण 2: होमपेज पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन लिंक शो होगा देगा। बता दें ये लिंक 8 जनवरी के बाद शो होगा।

चरण 3: एक बार लिंक ओपन होने पर कैंडिडेट रजिस्ट्रेशन फॉर्म को भरना शुरू कर सकते हैं।
चरण 4: रजिस्ट्रेशन फॉर्म आपको मांगी गई सारी जानकारी और स्कैन किए गए डॉक्यूमेंट्स भरने होंगे।

चरण 5: सभी डिटेल और डॉक्यूमेंट्स को भरने के बाद रजिस्ट्रेशन फॉर्म को सबमिट करने से पहले एक बार जरूर चेक कर लें, यदि कोई गलती नहीं है, तो फॉर्म को शेव कर दें और इसे डाउनलोड करें। भविष्य के लिए एक हार्ड कॉपी अपने पास जरूर रखें।

Hindi News / National News / Good News: शिक्षक के 2064 पदों पर से शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन, जानें पूरी डिटेल

ट्रेंडिंग वीडियो