scriptShiv Sena leader murder case : शिवसेना नेता के हत्यारोपी संदीप सिंह 7 दिन की पुलिस रिमांड पर, एनआईए कर सकती है जांच | Shiv Sena leader Sudhir Suri killer Sandeep Singh on 7 day police remand NIA will investigate | Patrika News
राष्ट्रीय

Shiv Sena leader murder case : शिवसेना नेता के हत्यारोपी संदीप सिंह 7 दिन की पुलिस रिमांड पर, एनआईए कर सकती है जांच

शिवसेना नेता सुधीर सूरी हत्या मामला सुर्खियों में आ गया है। सुधीर सूरी की हत्या के बाद पकड़े गए आरोपी संदीप सिंह सनी को कोर्ट में पेश किया गया। जहां उसे सात दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया। इसके साथ संभावना व्यक्त की जा रही है कि, इस मामले की जांच एएनआई करेगा।
 

Nov 05, 2022 / 01:40 pm

Sanjay Kumar Srivastava

punjab.jpg

Shiv Sena leader murder case : शिवसेना नेता के हत्यारोपी संदीप सिंह 7 दिन की पुलिस रिमांड पर, एनआईए कर सकती है जांच

अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाहर आंदोलन कर रहे शिवसेना नेता सुधीर सूरी की शुक्रवार को दिनदहाड़े स्थानीय दुकानदार संदीप सिंह सनी ने 32 बोर की पिस्टल से गोली मारकर हत्या कर दी थी। उसे गिरफ्तार कर लिया गया, जबकि तीन साथी घटनास्थल से भागने में सफल रहे। आरोपी संदीप सिंह सनी को अमृतसर की अदालत में पेश किया गया। जहां पर कोर्ट ने पंजाब पुलिस को आरोपी संदीप सिंह की 7 दिन की रिमांड दे दी है। वहीं दूसरी तरफ बताया जा रहा है कि, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या की जांच कर सकती है। और हत्या के राज का खुलासा कर सकती है।
एनआईए टीम को पंजाब भेजा गया

सूत्रों ने शनिवार को कहा कि, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) शिवसेना नेता सुधीर सूरी की हत्या की जांच अपने हाथ में ले सकती है। सुधीर सूरी हत्या मामले के आरोपियों के खालिस्तानी आतंकवादी समूहों के साथ कथित संबंध बताए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि मामले के सिलसिले में एनआईए की एक टीम को पंजाब भेजा गया है। हालांकि जांच एजेंसी ने अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है।
shiv_sena_leader.jpg
खालिस्तानी समूहों को कई बार दी चुनौती

बताया जा रहा है कि, मृतक शिवसेना नेता सुधीर सूरी मंदिर प्रबंधन का विरोध कर रहे थे। सूत्रों ने कहा कि, उसने पहले भी कई बार खालिस्तानी समूहों को चुनौती दी थी और वह उनके रडार पर था। पंजाब पुलिस ने उन्हें 15 सुरक्षाकर्मी और एक जिप्सी मुहैया कराई थी। शिवसेना ने भी हत्या के विरोध में प्रदर्शन का आह्वान किया है।
हमले से कुछ घंटे पहले सुधीर सूरी ने किया था फेसबुक लाइव

हमले से कुछ घंटे पहले सुधीर सूरी ने फेसबुक लाइव किया था। पुलिस ने कहा था कि वे मामले को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। लोगों से कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।
यह भी पढ़े – पंजाब में पुलिस के सामने शिवसेना नेता की गोली मारकर हत्या

https://twitter.com/AHindinews/status/1588792675725348865?ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ National News / Shiv Sena leader murder case : शिवसेना नेता के हत्यारोपी संदीप सिंह 7 दिन की पुलिस रिमांड पर, एनआईए कर सकती है जांच

ट्रेंडिंग वीडियो