scriptSavitri jindal हैं देश की सबसे अमीर महिला, 2,3,4 और 5वें नंबर पर कौन है? जानें | Savitri Jindal is the richest woman in the country, who is at number 2,3,4 and 5? | Patrika News
राष्ट्रीय

Savitri jindal हैं देश की सबसे अमीर महिला, 2,3,4 और 5वें नंबर पर कौन है? जानें

Savitri jindal: देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल ने हिसार विधानसभा सीट से निर्दलीय जीत हासिल की है। उन्होंने BJP को समर्थन दे दिया।

नई दिल्लीOct 09, 2024 / 06:56 pm

Ashib Khan

Savitri jindal

Savitri jindal

Savitri jindal: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Election Results) के नतीजे आ गए है। प्रदेश में एक बार फिर बीजेपी (BJP) की सरकार बन गई है। वहीं इस चुनाव में सबसे ज्यादा चर्चा में देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल (Savitri jindal) की रही हैं। दरअसल, हिसार से टिकट नहीं मिलने पर वह निर्दलीय चुनाव में उतरी और जीत भी दर्ज की। सावित्री जिंदल के चर्चाओं में रहने की वजह है कि वह देश की सबसे अमीर महिला हैं। आईए आपको इस खबर में बताएंगे कि देश की सबसे अमीर महिला सावित्री जिंदल के बाद दूसरे, तीसरे, चौथे और पांचवें नंबर पर कौन महिला अमीर है…
1- सावित्री जिंदल

सावित्री जिंदल भारत की सबसे अमीर महिला हैं। हाल ही में सावित्री जिंदल ने हरियाणा विधानसभा चुनाव में हिसार सीट से निर्दलीय जीत दर्ज की हैं और उन्होंने बीजेपी को अपना समर्थन भी दे दिया। 73 साल की सावित्री जिंदल ओपी जिंदल ग्रुप एंड इनहेरिटेड की मानद अध्यक्ष हैं। इनकी कुल नेट वर्थ 39.5 अरब डॉलर है।
2- रेखा झुनझुनवाला

भारत की दूसरी सबसे अमीर महिला में रेखा झुनझुनवाला (Rekha Jhunjhunwala) का नाम आता हैं। रेखा झुनझुनवाला दिवंगत शेयर बाजार निवेशक राकेश झुनझुनवाला की पत्नी हैं। रेखा झुनझुनवाला की कुल नेटवर्थ 8.7 अरब डॉलर है। 
3- विनोद राय गुप्ता

भारत की तीसरी सबसे अमीर महिला विनोद राय गुप्ता (Vinod Rai Gupta) हैं, जो Havells India के मैनेजिंग डायरेक्टर अनिल गुप्ता की मां हैं। फोर्ब्स के अनुसार, इनकी संपत्ति 5.0 अरब डॉलर है।
4- स्मिता कृष्णा गोदरेज

देश की सबसे अमीर महिलाओं की सूची में स्मिता कृष्णा गोदरेज (Smita Crishna-Godrej) का चौथे नंबर पर नाम आता हैं। ये गोदरेज कंपनी के साथ जुड़ी हुई हैं और इनकी कुल नेटवर्थ 3.8 अरब डॉलर है।
5- राधा वेम्बू 

इस सूची में राधा वेम्बू (Radha Vembu) का नाम पांचवें स्थान पर आता हैं। इनकी कुल नेटवर्थ 3.4 अरब डॉलर है। इनकी कंपनी का नाम जोहो कॉपरेशन है।

यह भी पढ़ें

Haryana में जीत के बाद देश की सबसे अमीर महिला विधायक सावित्री जिंदल सहित तीनों निर्दलीयों ने BJP को दिया समर्थन

Hindi News / National News / Savitri jindal हैं देश की सबसे अमीर महिला, 2,3,4 और 5वें नंबर पर कौन है? जानें

ट्रेंडिंग वीडियो