scriptRJD Candidate List: झारखंड विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल ने 6 सीटों पर उतारे उम्मीदवार | Rashtriya Janata Dal Candidate List For 6 seats india alliance vs nda bjp Jharkhand Assembly Elections 2024 rjd | Patrika News
राष्ट्रीय

RJD Candidate List: झारखंड विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल ने 6 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

Rashtriya Janata Dal Candidate List For 6 seats india alliance vs nda bjp Jharkhand Assembly Elections 2024 rjd

रांचीOct 23, 2024 / 10:33 am

Akash Sharma

Rashtriya Janata Dal fielded candidates on 6 seats in Jharkhand

Rashtriya Janata Dal fielded candidates on 6 seats in Jharkhand Elections

Jharkhand Assembly Elections 2024: राष्ट्रीय जनता दल ने झारखंड विधानसभा चुनाव के लिए छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों (RJD Candidates List) के नाम घोषित कर दिए हैं। देवघर सीट से सुरेश पासवान, गोड्डा से संजय प्रसाद यादव, कोडरमा से सुभाष यादव, चतरा से रश्मि प्रकाश, विश्रामपुर से नरेश प्रसाद सिंह और हुसैनाबाद से संजय कुमार सिंह यादव को प्रत्याशी बनाया गया है। यह सूची पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और झारखंड प्रभारी जयप्रकाश नारायण यादव के हस्ताक्षर से जारी की गई है।

पार्टी के एकमात्र मौजूदा विधायक का काटा टिकट

राज्य में राष्ट्रीय जनता दल के एकमात्र मौजूदा विधायक और हेमंत सोरेन सरकार में मंत्री सत्यानंद भोक्ता को इस बार पार्टी ने उम्मीदवार नहीं बनाया है। वह अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित चतरा सदर सीट से चुनाव लड़ते थे। वह भोगता जाति से आते हैं, जिसे भारत सरकार ने अनुसूचित जाति की सूची से हटाकर अनुसूचित जनजाति में शामिल कर दिया है। ऐसे में उनका इस सीट से चुनाव लड़ना संभव नहीं हो पाएगा। पार्टी उनके लिए कोई दूसरी सीट नहीं तय कर पाई।
Rashtriya Janta Dal Candidate List For Jharkhand Assembly Elections
Rashtriya Janata Dal Candidate List For Jharkhand Assembly Elections

जेल में बंद सुभाष यादव को बनाया प्रत्याशी

सुभाष यादव हालांकि पार्टी ने अनुसूचित जाति से आने वाली उनकी बहू रश्मि प्रकाश को चतरा से उम्मीदवार बनाया है। कोडरमा सीट पर जिस सुभाष यादव को पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है, वह बिहार के बालू घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में फिलहाल जेल में बंद हैं। RJD ने इंडिया ब्लॉक के तहत सीट शेयरिंग में 20 से 22 सीटों की मांग रखी थी। पार्टी ने कहा था कि अगर उसे इतनी सीटें नहीं मिलीं तो अकेले भी चुनाव मैदान में उतारने का विकल्प खुला है। हालांकि गठबंधन के भीतर लगातार तीन दिनों तक चली बातचीत के बाद पार्टी ने 6 सीटों पर चुनाव लड़ना स्वीकार कर लिया। बताया जा रहा है कि गठबंधन के तहत उसे एक और सीट मिल सकती है।

Hindi News / National News / RJD Candidate List: झारखंड विधानसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनता दल ने 6 सीटों पर उतारे उम्मीदवार

ट्रेंडिंग वीडियो