scriptRahul Gandhi ने एक्स पर Smriti Irani के लिए की अपील, कहा- ‘अपमानजनक भाषा बोलने से बचें, यह कमजोरी की निशानी’ | Rahul Gandhis Appeal On X Dont Be Nasty Towards Smriti Irani he said it is a sign of weakness not stregth | Patrika News
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi ने एक्स पर Smriti Irani के लिए की अपील, कहा- ‘अपमानजनक भाषा बोलने से बचें, यह कमजोरी की निशानी’

Smriti Irani: भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने अमेठी से लोकसभा चुनाव हारने के बाद सरकारी बंगला खाली कर दिया है। इसे लेकर सोशल मीडिया पर लोग उनका मजाक उड़ाने लगे। ऐसे में राहुल गांधी ने अपने समर्थकों से एक शालीन अपील की।

नई दिल्लीJul 12, 2024 / 05:15 pm

स्वतंत्र मिश्र

Rahul Gandhi

Rahul Gandhi

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी (Lop Rahul Gandhi) अपने दुर्लभ व्यवहार से आम लोगों का दिल बार-बार जीत जाते हैं। उन्होंने फिर से एक शालीन व्यवहार का नमूना पेश करते हुए सोशल मीडिया पर एक अपील की है जिसमें लोगों से पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी (Smriti Irani) के प्रति “बुरा व्यवहार” करने से बचने को कहा गया है। स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को वर्ष 2019 में लोकसभा चुनाव में अमेठी में 55,000 से अधिक वोटों के अंतर से हराया था। स्मृति ईरानी पिछले लोकसभा चुनाव के समय से ही राहुल को लेकर बहुत मुखर रहीं। हालांकि 2024 में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी गांधी परिवार के प्रिय और कांग्रेस के पुराने कार्यकर्ता किशोरी लाल शर्मा से करीब 1 लाख 60 हजार वोटों के अंतर से हार गईं। स्मृति ईरानी ने चुनाव में पराजय के बाद गांधी परिवार पर कटाक्ष करते हुए कहा था कि “एक साधारण भाजपा कार्यकर्ता ने गांधी परिवार को पैकिंग के लिए भेजा था”।
राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता 2023 में जाने पर उन्हें सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था। स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी के सरकारी बंगला खाली करने के आदेश पर टिप्पणी करते हुए कहा था, वह घर भारत के लोगों का है, न कि राहुल गांधी का।

लोगों को अपमानित करना कमजोरी की निशानी: राहुल

राहुल गांधी ने शुक्रवार को एक्स पर एक ट्वीट पोस्ट की और लिखा, “जीवन में जीत और हार होती रहती है। मैं सभी से अपमानजनक भाषा का उपयोग करने और स्मृति ईरानी के प्रति बुरा व्यवहार करने से बचने का आग्रह करता हूं।” इस मामले में ईरानी या कोई अन्य नेता हो सकता है।” उन्होंने कहा, “लोगों को अपमानित करना और अपमान करना कमजोरी की निशानी है, ताकत की नहीं।”

स्मृति को 28 तुगलक क्रिसेंट बंगला करना पड़ा खाली

गौरतलब है कि भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने दिल्ली स्थित सरकारी बंगला को खाली कर दिया है। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति को लुटियंस दिल्ली में 28 तुगलक क्रिसेंट बंगला मिला हुआ था। लोकसभा में चुनाव हारने के बाद बीजेपी के 63 नेताओं को सरकारी बंगला खाली करना पड़ रहा है। दरअसल राहुल गांधी की लोकसभा सदस्यता जाने पर उन्हें सरकारी बंगला खाली करना पड़ा था। उस समय राहुल गांधी का सत्ता पक्ष के कई नेताओं ने मजाक उड़ाया था और अब जब स्मृति ईरानी समेत एनडीए के 63 पूर्व सांसदों को बंगला खाली करना पड़ रहा है तब सोशल मीडिया पर राहुल के समर्थक भी मजाक उड़ा रहे हैं। ऐसे समय में राहुल गांधी का अपने कार्यकर्ताओं और समर्थकों से ऐसी शालीन अपील करना, एक अच्छी राजनीति का नमूना पेश करना है। राहुल की इस अपील की काफी तारीफ हो रही है।

Hindi News/ National News / Rahul Gandhi ने एक्स पर Smriti Irani के लिए की अपील, कहा- ‘अपमानजनक भाषा बोलने से बचें, यह कमजोरी की निशानी’

ट्रेंडिंग वीडियो