scriptपंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह | Punjab Governor Banwari Lal Purohit resigns | Patrika News
राष्ट्रीय

पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गवर्नर ने भारत के राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा भेज दिया है।

Feb 03, 2024 / 03:36 pm

Shaitan Prajapat

punjab_governor_banwari_lal_purohit_resigns99.jpg

Punjab Governor Banwari Lal Purohit resigns : पंजाब के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बनवारी लाल पुरोहित ने एक दिन पहले शुक्रवार को राष्ट्रपति से मुलाकात की और पद छोड़ने की इच्छा जताई। पंजाब गवर्नर ने भारत के राष्ट्रपति को अपना इस्तीफा भेज दिया है। मीडिया में चल रही खबरों के अनुसार उन्होंने इस्तीफा देने के व्यक्तिगत कारण बताया है। पुरोहित ने एक पत्र में कहा, अपने व्यक्तिगत कारणों और कुछ अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण, मैं पंजाब के राज्यपाल और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ के प्रशासक के पद से अपना इस्तीफा देता हूं।

https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


पुरोहित और पंजाब सरकार के बीच खींचतान

पुरोहित और पंजाब में सत्तारूढ़ आप सरकार से तनातनी के बीच यह इस्तीफा आया है। उन्होंने मुख्यमंत्री भगवंत मान को कई पत्र लिखकर राज्य से संबंधित कई मुद्दों पर स्पष्टीकरण मांगा था।

तमिलनाडु और असम के रह चुके हैं राज्यपाल

नागपुर से तीन बार सांसद (दो बार कांग्रेस से और एक बार भाजपा से), पुरोहित इससे पहले तमिलनाडु और असम के राज्यपाल के रूप में कार्य कर चुके हैं।

Hindi News / National News / पंजाब के गवर्नर बनवारी लाल पुरोहित ने दिया इस्तीफा, बताई ये वजह

ट्रेंडिंग वीडियो