scriptNEET पेपर लीक पर ऐसा क्या बोल गई राष्ट्रपति, जिसे सुनते ही विपक्ष ने किया हंगामा | President Droupadi Murmu Speech on neet paper leak 2024 The opposition created a ruckus | Patrika News
राष्ट्रीय

NEET पेपर लीक पर ऐसा क्या बोल गई राष्ट्रपति, जिसे सुनते ही विपक्ष ने किया हंगामा

President Speech on NEET: 18वीं लोकसभा के गठन के बाद संसद की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) का यह पहला संबोधन है। दोनों सदनों के संयुक्त अभिभाषण के दौरान राष्ट्रपति ने नीट पेपर लीक को लेकर बात की। इस दौरान विपक्ष ने जमकर शोर मचाया।

नई दिल्लीJun 27, 2024 / 01:59 pm

Akash Sharma

President Draupadi Murmu
President Speech on NEET: 18वीं लोकसभा के गठन के बाद संसद की संयुक्त बैठक में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू (President Droupadi Murmu) का यह पहला संबोधन है। राष्ट्रपति अभिभाषण के माध्यम से सरकार अपने कार्यक्रमों और नीतियों की रूपरेखा बताती है। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दोनों सदनों के संयुक्त अभिभाषण के दौरान नीट पेपर लीक को लेकर बात की। इस दौरान विपक्ष ने जमकर शोर मचाया।
उन्होंने कहा हमारी सरकार देश के हर युवा को बड़े सपने देखने और उन्हें पूरा करने के लिए सही माहौल बनाने में जुटी हुई है। राष्ट्रपति के अभिभाषण के दौरान विपक्षी सांसदों ने ‘नीट-नीट’ के नारे लगाए। इस दौरान राष्ट्रपति को विपक्षी सांसदों को सुनिए-सुनिए तक कहना पड़ा।
राष्ट्रपति ने कहा कि सरकार का प्रयास है कि देश के युवाओं को अपनी प्रतिभा दिखाने का उचित अवसर मिले हैं। सरकारी भर्ती हो या फिर परीक्षाएं, इनमें अगर किसी भी वजह से रुकावट आए तो ये उचित नहीं है। इन परीक्षाओं में शुचिता और पारदर्शिता बहुत जरूरी है। पेपर लीक का जिक्र करते हुए राष्ट्रपति मुर्मू ने कहा कि हाल ही में कुछ परीक्षाओं में पेपर लीक की घटनाओं हुईं, जिनकी निष्पक्ष जांच और दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने के लिए सरकार पूरी तरह से प्रतिबद्ध है।

Hindi News/ National News / NEET पेपर लीक पर ऐसा क्या बोल गई राष्ट्रपति, जिसे सुनते ही विपक्ष ने किया हंगामा

ट्रेंडिंग वीडियो