script“कल जो देखा वो वर्षों तक याद रहेगा”, PM ने शेयर किया VIDEO, राम मंदिर में उमड़ा जनसैलाब | PM Modi shared the video said What I saw yesterday will be remembered | Patrika News
राष्ट्रीय

“कल जो देखा वो वर्षों तक याद रहेगा”, PM ने शेयर किया VIDEO, राम मंदिर में उमड़ा जनसैलाब

PM Modi shared video: पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर रामलला के प्राण प्रतिष्ठा का वीडियो शेयर किया है।

Jan 23, 2024 / 11:29 am

Prashant Tiwari

 PM Modi shared the video said What I saw yesterday will be remembered for years


500 साल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार 22 जनवरी 2024 को रामलला अयोध्या में अपने मंदिर में विराजमान हो चुके हैं। प्रधानमंत्री ने मंदिर का उद्घाटन किया। इस दौरान वह तकरीबन 7 हजार से ज्यादा VIP मौजूद थे। वहीं, अब प्रधानमंत्री ने राम मंदिर के उद्धाटन समारोह का एक वीडियो शेयर किया है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा है कि कल (सोमवार) को जो अयोध्या में हुआ वह आन वाले कई सालों तक लोगों को याद रहेगा।

https://twitter.com/narendramodi/status/1749645944881287268?ref_src=twsrc%5Etfw

 

पीएम मोदी ने शेयर किया प्राण प्रतिष्ठा का वीडियो

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर करते हुए लिखा- ’22 जनवरी को हमने अयोध्या में जो देखा, वह आने वाले वर्षों तक हमारी यादों में रहेगा।’ बता दें कि राम मंदिर भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख मुद्दों में से एक रहा है। पार्टी ने राम मंदिर के लिए सड़क से संसद तक संघर्ष किया है। खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले 32 साल से मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे हैं।

 

राम सिर्फ हमारे नहीं, सबके हैं- पीएम मोदी

बता दें कि अयोध्या में प्रभु श्रीराम के राघव स्वरूप विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा सोमवार को संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री मोजी ने वहां मौजूद लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत के सामाजिक भाव की पवित्रता से अनभिज्ञ कुछ लोग कहते थे कि राम मंदिर बना तो आग लग जाएगी। राम आग नहीं, ऊर्जा हैं। राम विवाद नहीं, समाधान हैं। राम विजय नहीं, विनय हैं। राम सिर्फ हमारे नहीं, सबके हैं।

प्राण प्रतिष्ठा में ये लोग रहे मौजूद

राम जन्मभूमि पर नवनिर्मित मंदिर में सोमवार को दोपहर 12:29:08 बजे अभिजित मुहूर्त में वैदिक मंत्रोच्चार के बीच प्रभु श्रीराम के 51 इंच ऊंचे बालरूप विग्रह की प्राण प्रतिष्ठा की गई। प्राण प्रतिष्ठा के लिए हुए अनुष्ठान के दौरान मंदिर के गर्भ गृह में आचार्यों और पुरोहित मौजूद रहे। इसके अलावा RSS प्रमुख मोहन भागवत, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र न्यास के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास भी मौजूद थे।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


राममंदिर में उमड़ा जनसैलाबव

बता दें कि राम मंदिर आज से आम लोगों के दर्शन के लिए खोल दिया गया है। प्रभु श्रीराम का दर्शन करने के लिए अयोध्या में जन सैलाब उमड़ पड़ा है। लोग अपने प्रभु की मोहनी मूरत देखने के लिए रात से ही लंबी-लंबी लाइन में लगे हुए है। मंगलवार सुबह जैसे ही मंदिर खुला भगदड़ की स्थिती हो गई। हालांकि मंदिर प्रशासन और पुलिस की सतर्कता से किसी भी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई।

Hindi News/ National News / “कल जो देखा वो वर्षों तक याद रहेगा”, PM ने शेयर किया VIDEO, राम मंदिर में उमड़ा जनसैलाब

ट्रेंडिंग वीडियो