scriptPM Modi Political Birthday : पीएम मोदी का राजनीतिक जन्मदिन आज, जानिए विधायक से प्रधानमंत्री बनने की 22 साल की यात्रा | PM Modi's Political Birthday Today Know His 22 Year Journey From MLA To PM 25 February | Patrika News
राष्ट्रीय

PM Modi Political Birthday : पीएम मोदी का राजनीतिक जन्मदिन आज, जानिए विधायक से प्रधानमंत्री बनने की 22 साल की यात्रा

PM Modi Political Birthday Today : पीएम मोदी (PM Modi) ने गुजरात को 25 फरवरी के दिन देश के सबसे लंबे केबल ब्रिज ‘सुदर्शन सेतु’ की सौगात दी है। आज के दिन पीएम मोदी (Narendra Modi) यहीं से पहली बार विधायक (MLA) बने थे। अब वह प्रधानमंत्री हैं।

Feb 25, 2024 / 05:13 pm

Anand Mani Tripathi

pm_modi_political_birthday_today_know_his_22_year_journey_from_mla_to_pm_25_february_.png

pm modi Political Birthday Today : 25 फरवरी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का वह राजनीतिक दिन जिस दिन वह पहली बार विधायक बने। आज से ठीक 22 साल पहले 25 फरवरी 2002 को उन्होंने पहली बार विधायक के तौर विधानसभा में शपथ ली। 25 फरवरी 2024 को उन्होंने गुजरात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रूप में बड़ी सौगात दी है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दौरे पर हैं। उन्होंने देश के सबसे लंबे ब्रिज ‘सुदर्शन सेतु’ का लोकार्पण किया। इसके साथ ही देश को पांच एम्स भी दिए हैं। ये एम्स राजकोट के अलावा मंगलगिरी, बठिंडा, कल्याणी और रायबरेली में स्थित हैं। 25 फरवरी वही दिन है जिस दिन नरेंद्र मोदी के राजनीतिक जीवन पर मुहर विधायिका की मुहर लगी थी। मोदी आर्काइव हैंडल ने 22 साल पहले आज के दिन की फोटो शेयर की है। इसमें नरेंद्र मोदी के साथ भाजपा के दिग्गज नेता और गुजरात के पूर्व सीएम केशुभाई पटेल समेत कई नेता मौजूद हैं।

गौरतलब है कि नरेंद्र मोदी ने 24 फरवरी 2002 में पहली बार चुनाव लड़ा था। उन्होंने राजकोट उपचुनाव में 15 हजार वोटों से जीत हासिल की थी। इस चुनाव में उतरने से पहले नरेंद्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री पद का जिम्मा संभाल चुके थे। पीएम मोदी के लिए आज भी राजकोट और पुरानी फोटो हमेशा दिल में एक अलग छाप रखती है।

 

https://twitter.com/modiarchive/status/1761616745469710543?ref_src=twsrc%5Etfw

 

 

2001 में नरेंद्र मोदी ने पहली बार गुजरात के सीएम के तौर पर शपथ ली थी। उन्हें सीएम पद पर बने रहने के लिए विधानसभा का सदस्य होना जरूरी था। इसके बाद फरवरी 2002 में उन्होंने राजकोट विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे, इसमें उन्होंने 14 हजार से अधिक वोटों से जीत हासिल की थी। इसके बाद मोदी लगातार चार बार गुजरात के मुख्यमंत्री पद पर रहे। 2001 से 2014 तक उन्होंने सीएम की कुर्सी संभाली।

 

https://twitter.com/narendramodi/status/1761329779574501400?ref_src=twsrc%5Etfw

 

 


इससे पहले मोदी आकाईव हैंडल से पीएम मोदी का पुराना वीडियो वायरल हुआ था। इसमें वह पहली बार विधायक का चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे थे। नरेंद्र मोदी की चुनाव मे जीत के बाद एक शोभायात्रा भी निकाली गई थी। इसमें नरेंद्र मोदी पर महिलाओं ने अपना लाड़-दुलार भी दिखाया था। इसके अलावा रैली में देखो-देखो कौन आया-गुजरात का शेर का नारे भी लगाए थे।

Hindi News/ National News / PM Modi Political Birthday : पीएम मोदी का राजनीतिक जन्मदिन आज, जानिए विधायक से प्रधानमंत्री बनने की 22 साल की यात्रा

ट्रेंडिंग वीडियो