scriptLok Sabha Elections 2024: जीत सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण के दौरे पर PM मोदी, केरल में करेंगे रोड शो | PM Modi on tour to South to ensure victory in Lok Sabha Elections 2024 will hold road show in Kerala | Patrika News
राष्ट्रीय

Lok Sabha Elections 2024: जीत सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण के दौरे पर PM मोदी, केरल में करेंगे रोड शो

PM Modi on South tour: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तमिलनाडु, केरल और तेलंगाना के दौरे पर हैं। अपने एक दिन के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री तीन राज्यों की यात्रा के दौरान रैली व रोड शो के जरिए भाजपा और सहयोगी दलों के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे।

Mar 15, 2024 / 02:32 pm

Prashant Tiwari

 PM Modi on tour to South to ensure victory in Lok Sabha Elections 2024 will hold road show in Kerala

 

आगामी लोकसभा चुनाव में दक्षिण भारत में पार्टी के चुनाव अभियान को गति देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को तमिलनाडु, केरल और तेलंगाना के दौरे पर हैं। अपने एक दिन के दौरे के दौरान प्रधानमंत्री तीन राज्यों की यात्रा के दौरान रैली व रोड शो के जरिए भाजपा और सहयोगी दलों के उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। उनकी यह यात्रा दक्षिण भारत पर ध्यान केंद्रित करने की भाजपा की रणनीति का हिस्सा है। लोकसभा चुनाव में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) के लिए 400 सीटों के लक्ष्य को हासिल करने के लिए पार्टी यहां गुंजाइश देख रही है।

सुबह तमिलनाडु के दौरे पर रहे प्रधानमंत्री

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से पीएम मोदी विकासा परियोजनाओं के शिलान्यास व उद्घाटन के लिए दक्षिण भारत के विभिन्न हिस्सों का दौरा कर रहे हैं। भाजपा द्वारा घोषित कार्यक्रम के अनुसार, पीएम मोदी शुक्रवार सुबह 11.15 बजे एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के तमिलनाडु के कन्याकुमारी पहुंचे।

https://twitter.com/narendramodi/status/1768559386132193782?ref_src=twsrc%5Etfw

 

तमिलनाडु के बाद केरल के दौरे पर पहुंचे केरल

इसके बाद वह दक्षिणी केरल के पथनमथिट्टा शहर के लिए रवाना हो गए। वहां वह वह एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करेंगे और एनडीए उम्मीदवार वी.मुरलीधरन (अट्टिंगल), अनिल के. एंटनी (पथनमथिट्टा), शोभा सुरेंद्रन (अलाप्पुझा) और बैजू कलासाला (मावेलिक्कारा) के लिए रोड शो करेंगे। केरल दौरे के दौरान हाल ही में कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुईं पद्मजा वेणुगोपाल भी सभा मेें मौजूद रहेंगी।

शाम को तेलंगाना में रोड शो करेंगे प्रधानमंत्री

केरल में अपने कार्यक्रमों को पूरा करने के बाद शाम को मल्काजगिरी में रोड शो करने के लिए प्रधानमंत्री हैदराबाद पहुंचेंगे। वह मल्काजगिरी, सिकंदराबाद, हैदराबाद और चेवेल्ला में भाजपा उम्मीदवारों के लिए प्रचार करेंगे। रोड शो के बाद वह राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे और अगले दिन एक सार्वजनिक सभा को संबोधित करने के लिए नगरकुर्नूल जाएंगे।

10 दिनों में तेलंगाना की दूसरी यात्रा

गौरतलब है कि 10 दिनों से भी कम समय में तेलंगाना की यह उनकी दूसरी यात्रा होगी। इससे पहले उन्होंने आदिलाबाद और संगारेड्डी का दौरा किया था और विकास परियोजनाओं की शुरुआत करने के अलावा दो सभाओं को संबोधित किया था। तेलंगाना में अकेले चुनाव लड़ रही भाजपा राज्य की 17 लोकसभा सीटों में से 15 के लिए पार्टी उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है।

कर्नाटक के बाद सबसे अहम तेलंगाना

दो दिन पहले हैदराबाद का दौरा करने वाले गृह मंत्री अमित शाह ने भाजपा कार्यकर्ताओं से यह सुनिश्चित करने को कहा कि पार्टी राज्य में 12 से अधिक सीटें जीते। दक्षिण भारत में कर्नाटक के बाद तेलंगाना बीजेपी के लिए दूसरा सबसे अहम राज्य है। 2019 में पार्टी को यहां चार लोकसभा सीटें मिली थीं। यह राज्य में भगवा पार्टी का अब तक का सबसे अच्छा प्रदर्शन था।

Hindi News / National News / Lok Sabha Elections 2024: जीत सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण के दौरे पर PM मोदी, केरल में करेंगे रोड शो

ट्रेंडिंग वीडियो