scriptNEET/UGC: पेपर लीक मामले में सरकार की बड़ी कार्रवाई, NTA DG के पद से हटाए गए सुबोध कुमार | pm modi Government take big action in paper leak case Subodh Kumar removed from post of NTA DG | Patrika News
राष्ट्रीय

NEET/UGC: पेपर लीक मामले में सरकार की बड़ी कार्रवाई, NTA DG के पद से हटाए गए सुबोध कुमार

NEW Delhi: केंद्र सरकार ने शनिवार देर रात NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार को उनके पद से हटा दिया।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 09:57 pm

Prashant Tiwari

देश में पिछले दिनों हुए नीट और यूजीसी परीक्षा में हुई गड़बड़ी के बाद अब केंद्र सरकार एक्शन में आ गई है। केंद्र सरकार ने शनिवार देर रात NTA के महानिदेशक सुबोध कुमार को उनके पद से हटा दिया। इसके साथ ही IAS प्रदीप सिंह खरोला को एनटीए का नया DG बनाया गया है।
सरकार ने देर रात जारी किया नोटिस


जांच के दायरे में था NTA का शीर्ष नेतृत्व

नीट-यूजी और यूजीसी-नेट परीक्षाओं के आयोजन में अनियमितताओं के आरोपों के मद्देनजर राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) के प्रमुख सुबोध कुमार सिंह को शनिवार रात उनके पद से हटा दिया गया। उन्हें कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग में प्रतीक्षा पर रखा गया है। नियमित NTA प्रमुख की नियुक्ति होने या अगले आदेश तक उनके स्थान पर 1985 बैच के सेवानिवृत्त अधिकारी प्रदीप सिंह करोला को नियुक्त किया गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को कहा कि राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) का शीर्ष नेतृत्व प्रतियोगी परीक्षाओं-नीट और नेट में कथित अनियमितताओं को लेकर जांच के दायरे में है। हालांकि, उन्होंने सीएसआईआर-यूजीसी नेट में किसी भी प्रकार के पेपर लीक से इनकार किया जिसे एक दिन पहले टाल दिया गया था।

Hindi News/ National News / NEET/UGC: पेपर लीक मामले में सरकार की बड़ी कार्रवाई, NTA DG के पद से हटाए गए सुबोध कुमार

ट्रेंडिंग वीडियो