scriptNTA ने घोषित की UGC NET Exam के साथ तीन परीक्षाओं की नई तारीख…जानिए कब होगी आपकी परीक्षा? | Patrika News
राष्ट्रीय

NTA ने घोषित की UGC NET Exam के साथ तीन परीक्षाओं की नई तारीख…जानिए कब होगी आपकी परीक्षा?

UGC NET Exam Date : परीक्षाओं को लेकर उठे विवाद के बाद NTA ने ये परीक्षाएं रद्द और स्थगित कर दी थी। अब इन्हें नए सिरे से कराने के लिए शुक्रवार देर रात ऐलान किया गया है।

नई दिल्लीJun 29, 2024 / 10:44 am

Anand Mani Tripathi

राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (NTA) ने रद्द और स्थगित परीक्षाओं की नई तिथि देर रात घोषित कर दी है। यूजीसी-नेट परीक्षा 18 जून को स्थगित की गई परीक्षा अब 21 अगस्त से चार सितंबर के बीच होगी। वहीं सीएसआईआर यूजीसी-नेट की परीक्षा 25 जुलाई से 27 जुलाई तक होगी। नेशनल कॉमन एंट्रेंस टेस्ट (NCET) की परीक्षा अब 10 जुलाई को होगी। पहले यह 12 जून को होनी थी लेकिन परीक्षा से कुछ घंटे पहले ही इसे स्थगित कर दिया गया था। इसके माध्यम से आईआईटी, एनआईटी, आरआईई और सरकारी कॉलेज के साथ ही चुनिंदा केंद्रीय एवं राज्य विश्वविद्यालयों व संस्थानों में चार वर्षीय एकीकृत शिक्षक शिक्षा कार्यक्रम में प्रवेश मिलता है।
test
गौरतलब है कि इन परीक्षाओं को लेकर उठे विवाद के बाद NTA ने ये परीक्षाएं रद्द और स्थगित कर दी थी। अब इन्हें नए सिरे से कराने के लिए शुक्रवार देर रात ऐलान किया गया है। केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने यह स्वीकार किया था कि UGC NET Exam प्रश्नपत्र डार्कनेट पर लीक हुआ और टेलीग्राम ऐप पर सार्वजनिक हो गया था। इसके कारण सावधानी बरतते हुए दो और परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया था।

Hindi News/ National News / NTA ने घोषित की UGC NET Exam के साथ तीन परीक्षाओं की नई तारीख…जानिए कब होगी आपकी परीक्षा?

ट्रेंडिंग वीडियो