scriptओड़िशाः CRPF बटालियन की ROP पार्टी पर नक्सलियों का हमला, तीन जवान शहीद, कई अन्य जख्मी | Naxal attack on CRPF 3 jawans killed in Naupada district of Odisha | Patrika News
राष्ट्रीय

ओड़िशाः CRPF बटालियन की ROP पार्टी पर नक्सलियों का हमला, तीन जवान शहीद, कई अन्य जख्मी

Naxal attack on CRPF: ओड़िशा में आज सीआरपीएफ जवानों की एक टुकड़ी पर नक्सलियों ने हमला कर दिया। इस घटना में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए। इस घटना में सेना के जवान सहित कई अन्य संदिग्धों के घायल होने की सूचना मिली है।

Jun 21, 2022 / 08:02 pm

Prabhanshu Ranjan

naxal_attack.jpeg

Naxal Attack on CRPF: छत्तीसगढ़ और ओड़िशा की सीमा से सटे ओडिशा के नुआपाड़ा जिले में आज नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों की एक टुकड़ी पर हमला कर दिया। इस घटना में सीआरपीएफ के तीन जवान शहीद हो गए। साथ ही सेना के जवान सहित कई अन्य संदिग्धों के घायल होने की सूचना मिली है। नक्सली हमले की सूचना मिलते ही सीआरपीएफ के वरीय अधिकारी घटना पर नजर बनाए हैं। स्थानीय पुलिस के मदद से इलाके में आगे की कार्रवाई की जा रही है।

घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ की 19वीं बटालियन की आरओपी पार्टी पर आज दोपहर बाद करीब 2.30 बजे नुआपाड़ा जिले के सहजपानी नामक गांव के पास हमला किया गया। बताया जा रहा है कि पहले से घात लगाए नक्सलियों ने सीआरपीफ की टुकड़ी पर हमला किया। नक्सली हमला होते ही तुरंत सीआरपीएफ के जवानों ने भी मोर्चा संभाला।

https://twitter.com/ANI/status/1539236949411733505?ref_src=twsrc%5Etfw

दो एएसआई और एक कॉस्टेबल हुए शहीद-
बताते चले कि सीआरपीएफ के आरओपी पार्टी का काम नक्सलियों द्वारा बंद किए गए रास्ते को चालू कराना होता है। यह हमला छत्तीसगढ़ और ओड़िशा की सीमा पर स्थित नुआपाड़ा जिले में हुआ। प्रारंभिक जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ ने तीन जवानों के शहीद होने की सूचना दी है। शहीद हुए जवानों की पहचान एएसआई शिशुपाल सिंह, एएसआई शिल लाल और कॉस्टेबल धर्मेंद्र कुमार के रूप में हुई है।

कई अन्य संदिग्ध के जख्मी होने की सूचना-
शहीद जवान कहां के रहने वाले हैं इसकी जानकारी अभी नहीं दी गई है। घटना के संबंध में बताया गया कि इस नक्सली हमले में सीआरपीएफ के जवानों के साथ-साथ कई अन्य संदिग्ध जख्मी भी हुए है। फिलहाल वरीय अधिकारियों के निर्देश पर सीआरपीएफ के जवान आगे की कार्रवाई में जुट गए हैं। जख्मी जवानों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Hindi News / National News / ओड़िशाः CRPF बटालियन की ROP पार्टी पर नक्सलियों का हमला, तीन जवान शहीद, कई अन्य जख्मी

ट्रेंडिंग वीडियो