scriptMorbi Bridge Collapse: पीड़ितों से मिलने आज मोरबी जाएंगे PM मोदी, विपक्ष ने अस्पताल की रंगाई-पुताई पर उठाए सवाल | Morbi Bridge Collapse: PM Modi will visit Morbi today opposition raised questions on hospital painting | Patrika News
राष्ट्रीय

Morbi Bridge Collapse: पीड़ितों से मिलने आज मोरबी जाएंगे PM मोदी, विपक्ष ने अस्पताल की रंगाई-पुताई पर उठाए सवाल

Morbi Bridge Collapse: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मोरबी का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी घायल पीड़ितों से मिलेंगे। पीएम मोदी आज दोपहर एक बजे मोरबी पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे। सोमवार को प्रधानमंत्री केवड़िया में थे, जहां उन्होंने कहा कि बचाव अभियान चल रहा है और बचाव एवं राहत प्रयासों में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

Nov 01, 2022 / 09:16 am

Shaitan Prajapat

PM Modi

PM Modi

Morbi Bridge Collapse: गुजरात के मोरबी शहर में रविवार को मच्छु नदी पर एक केबल सस्पेंशन पुल ढह जाने से अब तक 134 लोगों की मौत हो चुकी है। इस हादसे में 100 से ज्यादा घायलों का इलाज चल रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मोरबी का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम मोदी घायल पीड़ितों से मिलेंगे। पीएम मोदी आज दोपहर एक बजे मोरबी पीड़ित परिवारों से मिलने जाएंगे। प्रधानमंत्री मोदी के दौरे से पहले विपक्ष ने कई सवाल खड़े किए हैं। पीएम के मोरबी पहुंचने से पहले ही प्रशासन हरकत में दिखा और सिविल अस्पताल को दुरुस्त करने में जुट हुआ दिखा। पुलिस के अनुसार प्रारंभिक जांच में पाया गया है कि तकनीकी और संरचनात्मक खामियां और रखरखाव के मुद्दे इस त्रासदी के लिए प्रथम दृष्टया जिम्मेदार थे।


प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोमवार देर रात गांधीनगर राजभवन में मोरबी पुल हादसे को लेकर समीक्षा बैठक की। बैठक में पीएम ने मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल, गृह राज्यमंत्री हर्ष संघवी और आला अधिकारियों से हादसे की जानकारी ली और लोगों की पूरी मदद करने के निर्देश दिए। अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने यह सुनिश्चित करने पर जोर दिया कि आपदा से प्रभावित लोगों को हर संभव सहायता मिले। एक आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया, पीएम मोदी ने राजभवन, गांधीनगर में मोरबी में स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की।
https://twitter.com/hashtag/BJPCheatsGujarat?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


प्रधानमंत्री मोदी के मोरबी दौरे से पहले विपक्ष ने कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। विपक्ष ने अस्पताल में देर रात पेंटिंग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर जारी करके बीजेपी पर जोरदार हमला बोला है। कांग्रेस ने इसे त्रासदी का इवेंट कहा है। वहीं, आम आदमी पार्टी ने इसे भाजपा के फोटोशूट से पहले की तैयारी करार दिया। दरअसल, पीएम मोदी के मोरबी पहुंचने से पहले ही प्रशासन हरकत में दिखा और सिविल अस्पताल को दुरुस्त करने में जुट गया। अस्पताल में रंगाई-पुताई करवाई गई। टूटी हुई टाइल्स की भी मरम्मत की गई, जिसकी कुछ तस्वीरें भी आईं।

यह भी पढ़ें

मोरबी पुल हादसा: 5 दिन पहले हुई थी 142 साल पुराने पुल की मरम्मत, ब्रिज मैनेजमेंट कंपनी के खिलाफ केस दर्ज



https://twitter.com/INCIndia/status/1587136054133280768?ref_src=twsrc%5Etfw


गुजरात सरकार ने मोरबी पुल गिरने के पीड़ितों को श्रद्धांजलि देने के लिए 2 नवंबर को राज्यव्यापी शोक की घोषणा की है। यह फैसला प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में हुई त्रासदी के बाद की स्थिति की समीक्षा के लिए हुई बैठक में लिया गया।

यह भी पढ़ें

Morbi Bridge Collapsed: PM मोदी पर विपक्ष का हमला, मोरबी में पुल हादसे को बताया ‘मानव निर्मित त्रासदी’




गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट किया, गुजरात सरकार ने 2 नवंबर को राज्यव्यापी शोक मनाने का फैसला किया है। राज्य में सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा और कोई समारोह / मनोरंजन कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाएगा।

 

यह भी पढ़ें

Morbi Bridge Collapsed: कमाई के चक्कर में बिना फिटनेस सर्टिफिकेट के खोला गया ब्रिज, टूटने पर उठ रहे ये 5 सवाल





गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल मोरबी पहुंचे थे और बचाव अभियान की कमान संभाल रहे हैं। इस घटना की जांच के लिए बीजेपी सरकार ने एक समिति गठित की है। बचाव और राहत कार्यों में कोई ढिलाई नहीं बरती जाएगी।

Hindi News/ National News / Morbi Bridge Collapse: पीड़ितों से मिलने आज मोरबी जाएंगे PM मोदी, विपक्ष ने अस्पताल की रंगाई-पुताई पर उठाए सवाल

ट्रेंडिंग वीडियो