scriptManipur Violence: हथियार लूट मामले में 7 पुलिसकर्मी निलंबित, चुराचांदपुर में इंटरनेट बंद | Manipur Violence 7 policemen suspended in arms robbery case internet shut down in Churachandpur | Patrika News
राष्ट्रीय

Manipur Violence: हथियार लूट मामले में 7 पुलिसकर्मी निलंबित, चुराचांदपुर में इंटरनेट बंद

मणिपुर में हथियार और गोला-बारूद लूटने के बाद ड्यूटी में लापरवाही के लिए मणिपुर राइफल्स के सात जवानों को निलंबित कर दिया गया।

Feb 17, 2024 / 08:53 am

Paritosh Shahi

manipur_loot_hathiyar.jpg

इंफाल पूर्वी जिले में 5वीं बटालियन मणिपुर राइफल्स शिविर से मंगलवार को भीड़ द्वारा हथियार और गोला-बारूद लूटने के बाद ड्यूटी में लापरवाही के लिए मणिपुर राइफल्स के सात जवानों को शुक्रवार को निलंबित कर दिया गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी साझा की। अधिकारी ने निलंबन आदेश का हवाला देते हुए कहा कि 5वीं बटालियन मणिपुर राइफल्स शस्त्रागार से हथियार और गोला-बारूद लूटे जाने के बाद सात कर्मियों को “कर्तव्यों के प्रति गंभीर लापरवाही” के कारण निलंबित कर दिया गया और स्थिति को नियंत्रित करने के लिए मणिपुर सरकार ने शुक्रवार को जिले में पांच दिनों के लिए इंटरनेट सेवाओं को निलंबित करने का आदेश दिया।

 

 



पुलिस ने कहा कि इस मामले के सिलसिले में छह लोगों को भी गिरफ्तार किया गया है, और बुधवार रात आरोपियों से चार इंसास राइफलें, एक एके घटक -2, सेल्फ-लोडिंग राइफलों की कुछ मैगजीन और 9 मिमी गोला-बारूद के 16 छोटे बक्से बरामद कर ली गई है। गुरुवार रात लगभग 400 लोगों की भीड़ द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक के कार्यालय पर धावा बोलने की कोशिश के बाद आदिवासी बहुल चुराचांदपुर जिले में शुक्रवार से पांच दिनों के लिए इंटरनेट और मोबाइल डेटा सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं।

 

सुरक्षा बलों ने आंसूगैस के गोले दागकर भीड़ को तितर-बितर किया और स्थिति को नियंत्रित किया, हालांकि शुक्रवार देर रात तक इलाके में तनाव व्याप्त था। मंगलवार को कुछ ग्रामीण स्वयंसेवकों के साथ एक भीड़ इंफाल पूर्वी जिले के चिंगारेल में 5वीं बटालियन मणिपुर राइफल्स के शिविर में घुस गई और हथियार और गोला-बारूद लेकर भाग गई।

Hindi News/ National News / Manipur Violence: हथियार लूट मामले में 7 पुलिसकर्मी निलंबित, चुराचांदपुर में इंटरनेट बंद

ट्रेंडिंग वीडियो