scriptCongress-AAP Alliance: दिल्ली में केजरीवाल-कांग्रेस में समझौता, जल्द होगा सीट बंटवारे का ऐलान | Lok Sabha Elections 2024: Announcement soon on seat sharing between AAP and Congress in Delhi: Gopal Rai | Patrika News
राष्ट्रीय

Congress-AAP Alliance: दिल्ली में केजरीवाल-कांग्रेस में समझौता, जल्द होगा सीट बंटवारे का ऐलान

Lok Sabha Elections 2024: इंडिया अलायंस में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच दिल्ली में सीटों को लेकर गठबंधन की बात को अधिकारिक मुहर लग गई है। जल्द ही दोनों पार्टियों के बीच सीट बंटवारे की घोषण की जाएगी।

Feb 23, 2024 / 03:54 pm

Shaitan Prajapat

aap_congress_logo00.jpg

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देश की राजधानी दिल्ली में आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच समझौता हो गया है। इंडिया अलायंस में कांग्रेस और आप के बीच दिल्ली में सीटों को लेकर गठबंधन की बात को अधिकारिक मुहर लग गई है। दिल्ली सरकार में मंत्री गोपाल राय ने कांग्रेस के साथ गठबंधन को लेकर शुक्रवार को आधिकारिक रूप से कहा कि अभी बातचीत आखिरी दौर में है। सीटों को लेकर फाइनल स्टेज में चर्चा पहुंच चुकी है और मुझे लगता है कि जल्द ही इसकी घोषणा भी हो जाएगी।


दिल्ली में आप और कांग्रेस में समझौता

आम आदमी पार्टी के संयोजक गोपाल राय ने आज यह जानकारी दी है कि दोनों पार्टियों में सीटों के समझौते पर सहमति बन गई है। कौन सी सीट पर कांग्रेस और कौन सी सीट पर आप चुनाव लड़ेगी, इसकी घोषणा होना बाकी है।

इन सीटों पर जल्द होगा उम्मीदवारों को ऐलान

माना जा रहा है कि आम आदमी पार्टी दक्षिणी दिल्ली, पश्चिमी दिल्ली, उत्तर पश्चिम दिल्ली और नई दिल्ली की सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी। जबकि, कांग्रेस चांदनी चौक, पूर्वी दिल्ली और उत्तर पूर्वी दिल्ली सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इससे पहले आप ने कहा था कि वह कांग्रेस को सिर्फ एक सीट ही देना चाहती है।

सभी सातों सीटों पर बीजेपी का कब्जा

आपको पता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सातों सीटों पर कब्जा जमाया था। इस बार देखने वाली बात होगी कि क्या आम आदमी पार्टी और कांग्रेस एक साथ मिलकर बीजेपी को कड़ी चुनौती दे पाएंगी।

यह भी पढ़ें

Lok Sabha Elections 2024: 13 मार्च के बाद हो सकता है चुनाव का ऐलान, 7 से 8 चरणों में होगा मतदान

Hindi News / National News / Congress-AAP Alliance: दिल्ली में केजरीवाल-कांग्रेस में समझौता, जल्द होगा सीट बंटवारे का ऐलान

ट्रेंडिंग वीडियो