scriptकुकी उग्रवादियों ने पहली बार ड्रोन से बरसाए बम, मणिपुर में हुए हमले में महिला घायल | Kuki militants drop bombs using drones, woman injured in attack in Manipur | Patrika News
राष्ट्रीय

कुकी उग्रवादियों ने पहली बार ड्रोन से बरसाए बम, मणिपुर में हुए हमले में महिला घायल

कुकी उग्रवादी अत्याधुनिक हथियारों और ड्रोनों का उपयोग करके कांगपोकपी जिले के ग्रामीणों पर हमला कर रहे हैं, जिसमें एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गयी और एक पत्रकार तथा बच्चों सहित दस अन्य लोगों घायल हो गये।

गुवाहाटीSep 03, 2024 / 08:05 am

Anand Mani Tripathi


कुकी उग्रवादियों ने अपनी रणनीति बदल दी है। पाकिस्तानी आतंकियों की तरह ही अब वह भी ड्रोन बम प्रयोग कर रहे हैं। यह ड्रोन चीन र्निमित हों तो कोई बड़ी बात नहीं है। चीन जिस तरह से पूर्वोत्तर में अस्थिरता चाह रहा है। यह घटनाएं उसकी मनमाफिक हैं। मणिपुर के कांगपोकपी जिले संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने सोमवार को लगातार दूसरे दिन ड्रोन से बम गिराये। जिससे एक महिला घायल हो गयी।
कुकी उग्रवादी रविवार से अत्याधुनिक हथियारों और ड्रोनों का उपयोग करके कांगपोकपी जिले के ग्रामीणों पर हमला कर रहे हैं, जिसमें एक महिला सहित दो लोगों की मौत हो गयी और एक पत्रकार तथा बच्चों सहित दस अन्य लोगों घायल हो गये।विभिन्न स्थानों से कुकी उग्रवादियों ने हवा से बम गिराये जिससे मणिपुर घाटी में तबाही मच गयी। सिनम गांव में एक महिला बम की चपेट में आ गई और उसे अस्पताल ले जाया गया।
कोउट्रुक और इंफाल पश्चिम और इंफाल पूर्व के अन्य स्थानों पर कुकी उग्रवादियों द्वारा बड़ी संख्या में घर, वाहन और संपत्तियां भी जला दी गईं। इस मामले को लेकर विभिन्न राजनीतिक दलों, सांसदों, विधायकों और नागरिक समाजों ने घटना की निंदा की है और सुरक्षा सलाहकार और पुलिस महानिदेशक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की ।

Hindi News/ National News / कुकी उग्रवादियों ने पहली बार ड्रोन से बरसाए बम, मणिपुर में हुए हमले में महिला घायल

ट्रेंडिंग वीडियो