scriptkolkata rape murder case: डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी, जूनियर डॉक्टर की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती | Kolkata rape murder case: Junior doctor on hunger strike falls ill, admitted to hospital | Patrika News
राष्ट्रीय

kolkata rape murder case: डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी, जूनियर डॉक्टर की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

Kolkata rape murder case: कोलकाता डॉक्टर रेप केस में पीड़िता के लिए इंसाफ की मांग को लेकर आमरण अनशन कर रहे एक और डॉक्टर की तबीयत खराब हो गई।

कोलकाताOct 14, 2024 / 08:44 am

Shaitan Prajapat

kolkata rape murder case: पश्चिम बंगाल के कोलकाता में अनशन पर बैठे डॉक्टर अनुस्तूप मुखर्जी को पेट दर्द के बाद शहर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच अनशन पर बैठे जूनियर डॉक्टरों का प्रदर्शन रविवार को 10वें दिन भी जारी रहा।

अनशन पर बैठे जूनियर डॉक्टर की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि मुखर्जी को शनिवार देर रात कोलकाता मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की क्रिटिकल केयर यूनिट (सीसीयू) में भर्ती कराया गया। वह पिछले 48 घंटों में अस्पताल में भर्ती होने वाले तीसरे जूनियर डॉक्टर हैं। मुखर्जी से पहले डॉ. अनिकेत महतो और डॉ. आलोक वर्मा क्रमशः आरजी कर अस्पताल और नॉर्थ बंगाल मेडिकल हॉस्पिटल में भर्ती कराए गए थे।
यह भी पढ़ें

Public Holiday: फिर लगी छुट्टियों की झड़ी! इस सप्ताह 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, स्कूल और ऑफिस


77 और डॉक्टर इस्तीफा देने को तैयार

दूसरी ओर जवाहरलाल नेहरू मेमोरियल अस्पताल, कल्याणी के लगभग 77 डॉक्टरों ने रविवार को जूनियर डॉक्टरों की मांगें नहीं माने जाने पर सामूहिक रूप से इस्तीफा देने की चेतावनी दी है। आठ सरकारी अस्पतालों से जुड़े सैकड़ों वरिष्ठ डॉक्टर, शिक्षक और प्रोफेसर पहले ही जूनियरों के साथ अपनी एकजुटता व्यक्त करने के लिए सामूहिक इस्तीफा पत्र पर हस्ताक्षर कर चुके हैं। शहर के चार और निजी अस्पतालों- बीएम बिड़ला, वुडलैंड्स, पीयरलेस और कोठारी के डॉक्टरों ने आंदोलनकारी जूनियर डॉक्टरों की मांगों के समर्थन में सोमवार और मंगलवार को गैर-जरूरी सेवाओं से दूर रहने को कहा है। उन्होंने कहा कि आपात स्थिति को छोड़कर, बाहरी सहित सभी गैर-आपातकालीन कार्य इन दो दिनों में नहीं होंगे। भविष्य की कार्रवाई पर 15 अक्टूबर को निर्णय लिया जाएगा।

Hindi News / National News / kolkata rape murder case: डॉक्टरों का आमरण अनशन जारी, जूनियर डॉक्टर की तबीयत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

ट्रेंडिंग वीडियो