scriptRajya Sabha By Election: Kiran Chaudhary ने भरा नामांकन, PM मोदी का किया धन्यवाद, 20 साल बाद पहुंचेंगी राज्यसभा! | Kiran Chaudhary filed nomination for Rajya Sabha by-election, thanked PM Modi, will reach Rajya Sabha after 20 years | Patrika News
राष्ट्रीय

Rajya Sabha By Election: Kiran Chaudhary ने भरा नामांकन, PM मोदी का किया धन्यवाद, 20 साल बाद पहुंचेंगी राज्यसभा!

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस ने भिवानी के महेंद्रगढ़ सीट से किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी को टिकट नहीं दिया था। इसके चलते निराश होकर उन्होंने कांग्रेस छोड़कर बीजेपी ज्वाइन कर लिया था।

चण्डीगढ़ हरियाणाAug 21, 2024 / 04:36 pm

स्वतंत्र मिश्र

Kiran Chaudhary

Rajya Sabha By Election: हरियाणा के पूर्व सीएम बंसीलाल की बहू और तोशाम की पूर्व विधायक किरण चौधरी (Kiran Chaudhary) ने बुधवार को राज्यसभा सीट (Rajya Sabha Election 2024) के लिए नामांकन दाखिल किया है। इस दौरान सीएम नायब सिंह सैनी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बड़ोली और सह प्रभारी बिप्लेब देव मौजूद रहे। बीजेपी (BJP) ने मंगलवार को हरियाणा से किरण चौधरी को राज्यसभा उम्मीदवार घोषित किया था। हालांकि इससे पहले किरण चौधरी ने विधायक पद से इस्तीफा दिया था। बता दें कि किरण चौधरी को 20 साल बाद राज्यसभा जाने का मौका मिल रहा है।

दीपेंद्र हुड्डा के इस्तीफे के बाद खाली हुई सीट

हरियाणा में एक राज्यसभा सीट के लिए उपचुनाव 3 सितंबर को होंगे। यह राज्यसभा सीट लोकसभा चुनाव में रोहतक से जीते कांग्रेस के दीपेंद्र हुड्डा (Deepender Hooda) के इस्तीफे के बाद खाली हुई थी। गौरतलब है कि राज्यसभा सीट पर किरण चौधरी की एक-तरफा जीत मानी जा रही है जबकि कांग्रेस (Congress) विधानसभा में पर्याप्त विघायक नहीं होने की बात कहकर अपना प्रत्याशी को मौका देने से इनकार कर चुकी है।

पीएम मोदी का किया धन्यवाद

राज्यसभा सीट के लिए नामांकन करने के बाद किरण चौधरी ने कहा बीजेपी ने खूब मान-सम्मान दिया है। उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी (Pm Narendra Modi), गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah), जेपी नड्डा (Jp Nadda) और मनोहरलाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) और सभी विधायकों को धन्यवाद कहा है। इस दौरान किरण चौधरी ने कहा कि हमारे परिवार का बीजेपी के साथ पुराना रिश्ता रहा है। चौधरी बंसीलाल ने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार चलाई थी। पीएम मोदी की नीतियों से प्रभावित होकर मैंने बीजेपी ज्वाइन की है।

सीएम ने की प्रेस क्रॉन्फ्रेंस

राज्यसभा सीट के लिए किरण चौधरी के नामांकन करने के बाद मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की। उन्होंने कहा कि नामांकन करने पर किरण चौधरी को बधाई देता हूं। हमारे सभी विधायक यहां पर मौजूद हैं। अन्य विधायकों ने भी किरण चौधरी को समर्थन दिया है। जोगीराम सिहाग, अनूप धानक, रामनिवास सूरजाखेड़ा, रामकुमार गौतम, नयनपाल रावत और गोपाल कांडा ने भी समर्थन दिया है।

BJP में हुई शामिल

बता दें कि किरण चौधरी ने भिवानी की तोशाम विधानसभा से कांग्रेस विधायक के पद पर इस्तीफा दिया था जिसे विधानसभा स्पीकर ज्ञानचंद गुप्ता (Gian Chand Gupta) ने स्वीकार कर लिया। दरअसल, लोकसभा चुनाव (Loksabha Election) में भिवानी महेंद्रगढ़ सीट से किरण चौधरी की बेटी श्रुति चौधरी का टिकट कट गया था। इसके बाद कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गई थी। बीजेपी में शामिल होने के दो महीने बाद ही उन्हें राज्यसभा भेजा रहा है।

Hindi News/ National News / Rajya Sabha By Election: Kiran Chaudhary ने भरा नामांकन, PM मोदी का किया धन्यवाद, 20 साल बाद पहुंचेंगी राज्यसभा!

ट्रेंडिंग वीडियो