script‘दादी ने जेल में डाला था, डराओ मत’, केरल में तीखी हुई ‘फ्रेंडली’ फाइट, राहुल-विजयन में वार-पलटवार | kerala cm Pinarayi Vijayan targets rahul gandhi mentions indira gandhi tenure lok sabha elections 2024 | Patrika News
राष्ट्रीय

‘दादी ने जेल में डाला था, डराओ मत’, केरल में तीखी हुई ‘फ्रेंडली’ फाइट, राहुल-विजयन में वार-पलटवार

केरल की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी ने चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल के सीएम की गिरफ्तारी क्यों नहीं की?

नई दिल्लीApr 20, 2024 / 07:04 am

Paritosh Shahi

pinarayi vijayan rahul gandhi
देश भर में विपक्षी इंडिया गठबंधन के सहयोगी लेकिन केरल में आमने-सामने चुनाव लड़ रहे कांग्रेस और वामदलों (एलडीएफ) की फ्रेंडली फाइट तीखी होती जा रही है। राज्य की वायनाड सीट से चुनाव लड़ रहे राहुल गांधी ने चुनावी सभाओं में मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने केरल के सीएम की गिरफ्तारी क्यों नहीं की? विजयन ने कोझीकोड में पलटवार करते हुए कहा कि राहुल को घेरा और यहां तक कहा कि कांग्रेस नागरिकता संशो धन कानून (सीएए) के विरोध से पीछे क्यों हटी और आरएसएस का साथ क्यों दिया? केरल की सभी लोकसभा सीटों पर 26 अप्रेल को मतदान होगा। राहुल के सामने सीपीआई की वरिष्ठ नेता एनी राजा चुनाव लड़ रही हैं।

हैरान हूं, ये मुझ पर कर रहे हमला – राहुल

राहुल गांधी ने आश्चर्य जताया कि वह चौबीसों घंटे भाजपा पर हमला करते हैं लेकिन केरल के सीएम उन पर हमला कर रहे हैं। यह हैरान करने वाला है। उन्होंने कहा कि मुझसे 55 घंटे पूछताछ की गई थी। मेरी लोकसभा सदस्यता और सरकारी बंगला छीन लिया गया। ईडी और सीबीआई सहित अन्य एजेंसियां केरल सीएम से पूछताछ क्यों नहीं कर रही है। देश के दो मुख्यमंत्री जेल में हैं, लेकिन केरल के मुख्यमंत्री के साथ कुछ क्यों नहीं हो रहा? राहुल के बाद केरल विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन ने कहा कि विजयन केरल में भाजपा के मुखपत्र के रूप में काम करते हैं।

दादी ने जेल में डाला था, डराओ मत – विजयन

मुख्यमंत्री विजयन ने कोझिकोड में चुनावी रैली में कहा कि आपकी (राहुल गांधी की) दादी इंदिरा गांधी ने आपातकाल के दौरान मुझे और अन्य वामपंथी नेताओं को डेढ़ साल जेल में डाल दिया था। हमें पूछताछ और जेल जाने का पर्याप्त अनुभव है। हम जेलों से नहीं डरते हैं। इसलिए हमें जांच और जेल से धमकाने की कोशिश मत करो। उन्होंने कांग्रेस से भाजपा में गए नेता अशोक चव्हाण का जिक्र करते हुए कहा कि वामपंथी नेता चव्हाण की तरह रोने वाले नहीं हैं। विजयन ने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी के पीछे कांग्रेस का हाथ बताया और चुनावी बॉन्ड मामले में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी की भी आलोचना की।

Home / National News / ‘दादी ने जेल में डाला था, डराओ मत’, केरल में तीखी हुई ‘फ्रेंडली’ फाइट, राहुल-विजयन में वार-पलटवार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो