scriptकर्नाटक: धार्मिक स्थलों पर पथराव के बाद शहर में तनाव, छह लोगों को किया गिरफ्तार | Karnataka stone pelting outside religious places mangaluru police detained accused | Patrika News
राष्ट्रीय

कर्नाटक: धार्मिक स्थलों पर पथराव के बाद शहर में तनाव, छह लोगों को किया गिरफ्तार

कर्नाटक: दक्षिण कन्नड़ जिले के कटिपल्ला शहर में दो समूहों के बीच झड़प और धार्मिक स्थल पर पथराव का मामला सामने आ रहा है। झड़प की घटना के बाद पूरे शहर में तनाव की स्थिति पैदा हो गई है।

बैंगलोरSep 17, 2024 / 03:50 pm

Devika Chatraj

बेंगलूरु। दक्षिण कन्नड़ जिले के कटिपल्ला शहर और बंटवाल क्रॉस (बीसी) रोड में धार्मिक स्थलों पर पथराव और दो समूहों के बीच झड़प की घटनाओं के बाद तनाव की स्थिति पैदा हो गई। सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश करने के आरोप में पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार किया है। सभी को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।
पुलिस ने बताया कि कटिपल्ला कस्बे में पथराव की घटना रविवार रात लगभग 10 बजे हुई। धार्मिक स्थल की खिड़कियों के शीशे टूट गए। पुलिस के मुताबिक कथित पत्थरबाज दो मोटरसाइकिल पर आए थे। राष्ट्रीय राजमार्ग- 75 से सटे बंटवाल तालुक के बीसी रोड कस्बे में सोमवार सुबह सोशल मीडिया पर दो समूहों के बीच भड़काऊ बयान पोस्ट किए जाने के बाद तनाव व्याप्त हो गया। पुलिस ने कहा कि बंटवाल नगरपालिका के पूर्व अध्यक्ष मोहम्मद शरीफ के एक वॉइस मैसेज के बाद विश्व हिंदू परिषद (विहिप) और बजरंग दल के लोग बड़ी संख्या में जमा हुए। दक्षिण कन्नड़ जिला पुलिस ने बताया कि एहतियातन बंटवाल के पूर्वी हिस्से में उप्पिन अंगडी और पश्चिमी हिस्से में पनमेंगलूरु में गश्त तेज कर दी गई है। पुलिस के अनुसार शरीफ और बंटवाल नगरपालिका के पार्षद मोहम्मद हसैनार के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं। पंपवेल और बजरंग दल के नेता पुनीत अट्टावर के खिलाफ भी भड़काऊ बयान देने का मामला दर्ज किया गया है।

Hindi News/ National News / कर्नाटक: धार्मिक स्थलों पर पथराव के बाद शहर में तनाव, छह लोगों को किया गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो