scriptJK: कुपवाड़ा मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तानी SSG आतंकी ढेर, एक जवान शहीद, मेजर सहित चार जवान घायल | JK: BAT Action Pakistani SSG terrorist killed in Kupwara encounter, one soldier martyred, four soldiers including Major injured | Patrika News
राष्ट्रीय

JK: कुपवाड़ा मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तानी SSG आतंकी ढेर, एक जवान शहीद, मेजर सहित चार जवान घायल

BAT Action at LOC : आतंकवादी पाकिस्तानी सेना की मदद से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के प्रयास कर रहे हैं। 18 जुलाई को कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया था, जिसमें दो आतंकवादी मारे गये थे।

जम्मूJul 27, 2024 / 11:35 am

Anand Mani Tripathi

उत्तरी कश्मीर के कुपवाड़ा के माछील सेक्टर के कमकारी में शनिवार को हुई आतंकी मुठभेड़ में पाकिस्तानी एसएसजी का आतंकी मारा गया। इस मुठभेड़ में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया और मेजर सहित चार जवान घायल हैं। भारतीय सेना ने बताया है कि नियंत्रण रेखा पर माछिल सेक्टर के कामकारी में एक चौकी पर आतंकियों ने साथ मुठभेड़ हुई है। इसमें एक पाकिस्तानी मारा गया है और हमारे दो जवान घायल हो गए हैं। इलाके में अतिरिक्त बल भेज दिया गया है।”
एलओसी पर भारतीय सैनिकों ने कुछ आतंकवादी गतिविधियों को देखा। इसके बाद आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। इलाके में ऑपरेशन अभी भी जारी है। आतंकवादी पाकिस्तानी सेना की मदद से जम्मू-कश्मीर में घुसपैठ के प्रयास कर रहे हैं। 18 जुलाई को कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर घुसपैठ की कोशिश को सेना ने नाकाम कर दिया था, जिसमें दो आतंकवादी मारे गये थे।

बटाल में तीन दिन पहले मारा गया था आतंकी

24 जुलाई को पुंछ जिले के कृष्णा घाटी क्षेत्र के बटाल सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर सुरक्षाबलों ने घुसपैठ की एक और कोशिश को नाकाम कर दिया था, जिसमें एक आतंकवादी मारा गया और सेना का एक जवान शहीद हो गया था। हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि मुठभेड़ घुसपैठ की कोशिश के कारण हुई है या नियंत्रण रेखा के पार से सक्रिय आतंकवादियों द्वारा किया गया कोई अन्य प्रयास था। घुसपैठ की इन कोशिशों को पिछले दो महीनों में जम्मू डिवीजन के पहाड़ी जिलों में आतंकवादियों द्वारा किए गए गंभीर हमलों की पृष्ठभूमि में देखा जा रहा है।

Hindi News/ National News / JK: कुपवाड़ा मुठभेड़ में मारा गया पाकिस्तानी SSG आतंकी ढेर, एक जवान शहीद, मेजर सहित चार जवान घायल

ट्रेंडिंग वीडियो