scriptJharkhand Elections: JMM ने भाजपा छोड़कर आए नेता को Champai Soren के खिलाफ मैदान में उतारा, खूंटी में भी बदला प्रत्याशी | Jharkhand assembly Elections 2024 JMM Ganesh Mahali BJP against Chapai Soren changed candidate list khunti saraikela seat | Patrika News
राष्ट्रीय

Jharkhand Elections: JMM ने भाजपा छोड़कर आए नेता को Champai Soren के खिलाफ मैदान में उतारा, खूंटी में भी बदला प्रत्याशी

Jharkhand Elections 2024: गणेश महली (Ganesh Mahali) दो दिन पहले BJP छोड़कर झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) में शामिल हुए थे।

रांचीOct 25, 2024 / 10:16 am

Akash Sharma

Jharkhand Assembly elections 2024

Jharkhand Assembly elections 2024

Jharkhand Assembly Elections 2024: झारखंड मुक्ति मोर्चा (JMM) ने राज्य की सरायकेला विधानसभा सीट पर गणेश महली (Ganesh Mahali) को उम्मीदवार बनाया है, जबकि खूंटी सीट पर पूर्व घोषित उम्मीदवार स्नेहलता कंडुलना की जगह अब रामसूर्य मुंडा को टिकट दिया गया है। पार्टी के केंद्रीय महासचिव विनोद कुमार पांडेय के हस्ताक्षर से गुरुवार देर रात जारी चौथी सूची (JMM Candidate Fourth list) में इनकी उम्मीदवारी घोषित की गई है।
Ganesh Mahali Vs Champai Soren
Ganesh Mahali Vs Champai Soren

दो दिन पहले BJP छोड़कर JMM ज्वाइन की

सरायकेला सीट पर पूर्व सीएम और BJP के प्रत्याशी चंपई सोरेन (Champai Soren) को चुनौती देने के लिए पार्टी ने जिस गणेश महली को उम्मीदवार बनाया है, वह दो दिन पहले बीजेपी छोड़कर झारखंड मुक्ति मोर्चा (Jharkhand Mukti Morcha) में शामिल हुए थे।

पहले भी हुई टक्कर

गणेश महली ने वर्ष 2019 और इसके पहले 2014 में इस सीट पर भाजपा प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़ा था और झामुमो के प्रत्याशी चंपई सोरेन से पराजित हुए थे। हालांकि इन दोनों चुनावों में वह चंपई सोरेन से मात्र दो से तीन हजार मतों के फासले से पिछड़े थे। यानी यहां परंपरागत तौर पर इस बार फिर इन्हीं दो चेहरों के बीच मुकाबला होगा। फर्क सिर्फ यह है कि दोनों ने परस्पर पार्टियां बदल ली हैं। झारखंड मुक्ति मोर्चा ने अब तक कुल 42 सीटों पर उम्मीदवार उतारे हैं। इंडिया ब्लॉक के तहत सीट शेयरिंग में अपने हिस्से आई सीटों में से एकमात्र जामा विधानसभा सीट से पार्टी ने अब तक उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

Hindi News / National News / Jharkhand Elections: JMM ने भाजपा छोड़कर आए नेता को Champai Soren के खिलाफ मैदान में उतारा, खूंटी में भी बदला प्रत्याशी

ट्रेंडिंग वीडियो