scriptजन गण मन यात्रा : हिंदी और केंद्र से रिश्‍तों पर नेताओं का टटोला मन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा | Jana Gana Mana Yatra: Leaders pondered over Hindi and relations with the Centre | Patrika News
राष्ट्रीय

जन गण मन यात्रा : हिंदी और केंद्र से रिश्‍तों पर नेताओं का टटोला मन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

Jana Gana Mana Yatra: पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी लोकसभा चुनाव से पहले जन मानस को टटोलने के लिए दक्षिणी राज्यों की अपनी जन गण मन यात्रा के दूसरे चरण के तीसरे दिन शुक्रवार को चेन्नई पहुंचे।

Mar 30, 2024 / 08:16 am

Shaitan Prajapat

gulab_kothari_5.jpg

द्रमुक सांसद विल्‍सन को अपनी पुस्‍तक मानस भेंट करते पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी

Jana Gana Mana Yatra: पत्रिका समूह के प्रधान संपादक गुलाब कोठारी लोकसभा चुनाव से पहले जन मानस को टटोलने के लिए दक्षिणी राज्यों की अपनी जन गण मन यात्रा के दूसरे चरण के तीसरे दिन शुक्रवार को चेन्नई पहुंचे। महानगर उतरने के साथ ही उन्होंने प्रदेश में आम चुनाव की बयार और ताजा स्थिति के बारे में द्रमुक के राज्यसभा सांसद व सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता पी. विल्सन से चर्चा की। तमिलनाडु में प्रवास के दौरान कोठारी विभिन्न दलों के नेताओं और समाज के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा करेंगे।


विल्सन के साथ लगभग एक घंटे की वार्ता में कोठारी ने मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की नीतियों, सत्तारूढ़ पार्टी की ताकत, केंद्र सरकार के साथ उसके रिश्ते और हिन्दी भाषा की महत्ता पर बात की। विल्सन ने द्रमुक सरकार की कल्याणकारी नीतियों का हवाला दिया और जोर देते हुए कहा कि हम हिन्दी अथवा किसी भी भाषा के खिलाफ नहीं हैं। हमें दो भाषायी फॉर्मूला इसलिए पसंद है ताकि बच्चों पर अतिरिक्त भाषा सीखने का जोर नहीं पड़े।

इससे पहले अपने तीन दिवसीय बेंगलूरु दौरे के दौरान कोठारी ने राजनेताओं, व्यापारियों और अन्य प्रमुख लोगों से चर्चा की। बेंगलूरु में कोठारी ने पूर्व मुख्यमंत्रियों- एम वीरप्पा मोइली (कांग्रेस) और बी.एस. येडियूरप्पा (भाजपा) के साथ ही केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण राज्य मंत्री शोभा करंदलाजे, राज्य के स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडूराव, पूर्व मंत्री आर. वी. देशपांडे, राज्यसभा सदस्य लहर सिंह सिरोया (भाजपा) से कर्नाटक और दक्षिणी राज्यों के राजनीतिक हालात को लेकर चर्चा की। इसके साथ ही कोठारी ने समाज के विभिन्न वर्गों के प्रतिनिधियों के साथ भी चर्चा की। पहले चरण में कोठारी ने हैदराबाद और तिरुवनंतपुरम का भी दौरा किया था।

यह भी पढ़ें

जन गण मन यात्रा : भावनात्मक मुद्दों के बीच विकास भी मुद्दा, जनप्रतिनिधियों से की मुलाकात



Hindi News/ National News / जन गण मन यात्रा : हिंदी और केंद्र से रिश्‍तों पर नेताओं का टटोला मन, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

ट्रेंडिंग वीडियो