scriptनीतीश के न्यौते का जयराम रमेश ने किया स्वागत, बोले – विपक्षी एकता के मुद्दे पर रायपुर अधिवेशन होगी वार्ता | Jairam Ramesh welcomed Nitish invitation said will talk on issue of opposition unity in Raipur session | Patrika News
राष्ट्रीय

नीतीश के न्यौते का जयराम रमेश ने किया स्वागत, बोले – विपक्षी एकता के मुद्दे पर रायपुर अधिवेशन होगी वार्ता

Jairam Ramesh said मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विपक्ष एकता के सवाल पर कांग्रेस वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने कहाकि, कांग्रेस के बिना कोई भी गठबंधन विफल हो जाएगा और विपक्ष में कोई भी गठबंधन कांग्रेस के बिना सफल नहीं हो सकता। हम रायपुर में इस पर बात करेंगे।

Feb 19, 2023 / 04:27 pm

Sanjay Kumar Srivastava

jairam_ramesh.jpg

नीतीश के न्यौते का जयराम रमेश ने किया स्वागत, बोले – विपक्षी एकता के मुद्दे पर रायपुर अधिवेशन होगी वार्ता

Raipur session CPI-M के 11वें जनरल कन्वेंशन में बिहार सीएम नीतीश कुमार के दिए बयान का स्वागत करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस और उसके नेता राहुल गांधी को बिना किसी देरी के विपक्षी एकता पर फैसला लेना चाहिए। कांग्रेस ने रविवार को कहाकि, उसके बिना कोई भी गठबंधन विफल हो जाएगा और विपक्ष में कोई भी गठबंधन कांग्रेस के बिना सफल नहीं हो सकता। पार्टी अपनी पूर्ण बैठक में राज्यों में गठबंधन के साथ-साथ 2024 के आम चुनाव पर भी चर्चा करेगी। नीतीश कुमार ने शनिवार को कहा था कि, अगर कांग्रेस सहित सभी विपक्षी दल मिलकर चुनाव लड़ें तो अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को 100 से कम सीटें मिलेंगी। सीएम नीतीश कुमार ने कहा, बिहार में महागठबंधन सरकार बनने के तुरंत बाद मैंने राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात की। अब मैं विपक्षी एकता पर कांग्रेस के फैसले का इंतजार कर रहा हूं। अगर कांग्रेस विपक्षी एकता का नेतृत्व करती है और मेरे सुझाव लेती है, तो भाजपा को लोकसभा चुनाव में 100 से कम सीटें मिलेंगी। हम बिहार में विपक्षी एकता के लिए काम कर रहे हैं।
देश का नेतृत्व करने की मेरी इच्छा नहीं, सिर्फ बदलाव चाहिए : नीतीश कुमार

बिहार सीएम नीतीश कुमार ने कहा, जब मैं एनडीए से बाहर आया, तो हर विपक्षी दल ने मेरा स्वागत किया। अगर 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले हर विपक्षी दल एकजुट हो गया, तो बीजेपी को सफेदी का सामना करना पड़ेगा। देश का नेतृत्व करने की मेरी कोई व्यक्तिगत इच्छा नहीं है। मैं सिर्फ बदलाव चाहता हूं। जो कुछ भी है, विपक्षी दलों द्वारा तय किया गया है, मैं इसे स्वीकार करूंगा।
यह भी पढ़े – Video : सीएम नीतीश कुमार की कांग्रेस से अपील, भाजपा 100 सीटों से नीचे आ जाएगी अगर साथ लड़ें तो

कांग्रेस के बिना कोई भी गठबंधन होगा विफल

रविवार को कांग्रेस अपनी पूर्ण बैठक में राज्यों में गठबंधन के साथ-साथ 2024 के आम चुनाव पर भी चर्चा करेगी। जयराम रमेश ने यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा, कांग्रेस के बिना कोई विपक्षी गठबंधन नहीं हो सकता है और कांग्रेस के बिना कोई भी गठबंधन विफल हो जाएगा, लेकिन पूर्ण अधिवेशन में कांग्रेस चुनाव पूर्व गठबंधन और चुनाव बाद गठबंधन दोनों पर चर्चा करेगी।
कांग्रेस गठबंधन के विचार के खिलाफ नहीं, यह प्रचार झूठा है

जयराम रमेश ने कहा कि यह झूठा प्रचार है कि कांग्रेस गठबंधन के विचार के खिलाफ है, हम केरल, तमिलनाडु, महाराष्ट्र, झारखंड, बिहार और पूर्वोत्तर के कुछ राज्यों में गठबंधन में हैं। कांग्रेस समान विचारधारा वाली पार्टियों को साथ लेने की कोशिश कर रही है और बजट सत्र में विपक्ष ने संयुक्त रूप से कुछ को छोड़कर अडानी हिंडनबर्ग रिपोर्ट में जेपीसी की मांग की।

Hindi News/ National News / नीतीश के न्यौते का जयराम रमेश ने किया स्वागत, बोले – विपक्षी एकता के मुद्दे पर रायपुर अधिवेशन होगी वार्ता

ट्रेंडिंग वीडियो