scriptJagan Reddy सरकार ने 5 साल में 3.62 करोड़ रुपये खर्च कर खाए 18 लाख Egg Puff, TDP ने लगाया यह बड़ा आरोप | Jagan government spent Rs 3.62 crore in 5 years and ate 18 lakh egg puffs, TDP made this big allegation | Patrika News
राष्ट्रीय

Jagan Reddy सरकार ने 5 साल में 3.62 करोड़ रुपये खर्च कर खाए 18 लाख Egg Puff, TDP ने लगाया यह बड़ा आरोप

Jagan Reddy: आंध्र प्रदेश की पूर्व सरकार में सीएमओ के कर्मचारी हर रोज 993 एग पफ खाते थे और सालाना इस पर 72 लाख रुपये का खर्च आता था।

हैदराबादAug 21, 2024 / 05:29 pm

स्वतंत्र मिश्र

Egg Puff

Jagan Reddy: आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम वाईएस जगन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) एक बार फिर से चर्चाओं में आ गए हैं। दरअसल, उनकी सरकार के समय 2019 से 2024 तक पांच साल की अवधि के दौरान एग पफ Egg Puff पर कथित तौर पर 3.62 करोड़ रुपए का दुरुपयोग करने का आरोप लगा है। यह मामला अब वाईआरएस कांग्रेस पार्टी (YSRCP) और तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के बीच राजनीतिक लड़ाई का केंद्र बिंदु बन गया है।

हर दिन 993 Egg Puff खाए

गौरतलब है कि सीएमओ (Andhra Pradesh’s CMO) के कर्मचारी प्रतिदिन 993 अंडे पफ खाते थे और इन पर प्रति वर्ष 72 लाख का खर्च होता था। वहीं 5 साल के दौरान कुल 18 लाख एग पफ खाए गए। बता दें कि एनडीए सरकार (NDA Government) ने पिछली सरकार की वित्तीय अनियमितताओं की गहन जांच के आदेश दिए थे। इसके बाद इस मामले का खुलासा हुआ।

YSRCP समर्थकों ने लगाया आरोप

इसी बीच वाईएसआरसीपी समर्थकों ने आरोप लगाया कि एग पफ स्कैंडल टीडीपी द्वारा पूर्व सीएम जगन रेड्डी और उनकी पार्टी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का जानबूझकर प्रयास किया गया है। इसके अलावा वाईएसआरसीपी समर्थकों ने इस विवाद को फर्जी बताया है और आरोप लगाया कि पिछली टीडीपी सरकार (TDP Government) ने 2014 से 2019 के बीच पूर्व सीएम चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) और उनके बेटे लोकेश के लिए नाश्ते पर 8.5 करोड़ रुपए खर्च किए।

TDP ने जारी की प्रतिक्रिया

वाईएसआरसीपी समर्थकों द्वारा लगाए गए आरोपों पर टीडीपी ने तुरंत प्रतिक्रिया जारी की और आरोपों को निराधार और मनगढ़ंत करार दिया। वाईएसआरसीपी द्वारा लगाए गए आरोपों को खारिज करने के लिए टीडीपी की सोशल मीडिया विंग ने विभिन्न प्लेटफॉर्मों का सहारा लिया और जगन मोहन रेड्डी के कार्यकाल में हुए एग पफ पर 3.62 करोड़ रुपए के दुरुपयोग के मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए फर्जी खबरें फैलाने का आरोप लगाया है।
यह भी पढ़ें

Hindi News/ National News / Jagan Reddy सरकार ने 5 साल में 3.62 करोड़ रुपये खर्च कर खाए 18 लाख Egg Puff, TDP ने लगाया यह बड़ा आरोप

ट्रेंडिंग वीडियो