scriptIAS Wife Suicide: IAS की पत्नी गैंगस्टर संग भागी, 14 वर्ष के लड़के का अपहरण कर मांगी फिरौती, 9 महीने बाद घर लौटकर खुद की ले ली जान | IASrajeet kumar wife surya j ran away with a gangster 9 months ago kidnapped a boy and demanded 2 crores rupess ransom ultimately committed suicide | Patrika News
राष्ट्रीय

IAS Wife Suicide: IAS की पत्नी गैंगस्टर संग भागी, 14 वर्ष के लड़के का अपहरण कर मांगी फिरौती, 9 महीने बाद घर लौटकर खुद की ले ली जान

IAS Wife Suicide at husband doorstep: एक आईएएस अधिकारी की 45 वर्षीय पत्नी सूर्या जे ने अपने पति के दरवाजे पर आत्महत्या कर ली। सूर्या 9 महीने पहले एक गैंगस्टर के साथ भाग गई थी।

अहमदाबादJul 23, 2024 / 12:08 pm

स्वतंत्र मिश्र

Gujrat IAS Wife eloped with Gangster for 9 months: गुजरात कैडर के आईएएस रंजीत कुमार (IAS Ranjeet Kumar) की बीवी नौ महीने बाद वापस अपने पति के घर लौट आई। वह नौ महीने पहले एक गैंगस्टर के साथ भाग गई थी। रंजीत कुमार की पत्नी सूर्या जे 45 वर्ष की हैं और उसने घर लौटने के बाद खुद की जान लेने की कोशिश ((IAS Wife Surya j Suicide) की। सूर्या को शनिवार को हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया जहां उसने एक दिन बाद रविवार को इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने बताया कि पति रंजीत कुमार गुजरात विद्युत नियामक आयोग में सचिव हैं। वह गुजरात के गांधीनगर में रहते हैं। पति रंजीत ने घर में काम करने वाले स्टाफ को यह निर्देश दिया था कि उनकी पत्नी जिसका नाम एक 14 वर्षीय लड़के के अपहरण के मामले में शामिल था, को घर में घुसने पर रोक लगाने का आदेश दे रखा था।शामिल है को घर में अनुमति नहीं दी जानी चाहिए।

2003 में ही अलग हो चुके थे दंपति

सूत्रों का अनुमान है कि मदुरै में 14 वर्षीय लड़के के अपहरण मामले में तमिलनाडु पुलिस की गिरफ्तारी से बचने के लिए सूर्या अपने पति के घर गई होगी। रंजीत कुमार के वकील हितेश गुप्ता के अनुसार दंपति 2023 में ही अलग हो चुके थे और तलाक की प्रक्रिया चल रही थी।

IAS ने घर में नहीं दी प्रवेश की अनुमति तो खा लिया जहर

पुलिस ने कहा, “रंजीत कुमार शनिवार को सूर्या के साथ अपनी तलाक की याचिका को अंतिम रूप देने के लिए बाहर गए थे। घर में अनुमति नहीं मिलने से परेशान होकर उन्होंने जहर खा लिया और एम्बुलेंस हेल्पलाइन नंबर 108 पर कॉल कर दिया।” पुलिस को तमिल में लिखी हुआ एक कथित सुसाइड नोट भी मिला लेकिन उसका विवरण देने से इनकार कर दिया।

मां ने बेटे का अपहरण का 2 करोड़ रुपये की मांगी थी फिरौती

सूर्या का अपने पति के घर से भाग जाना एक 14 वर्षीय लड़के के अपहरण से संबंधित गिरफ्तारी से बचने का प्रयास हो सकता है। इस मामले में सूर्या की संलिप्तता उसके गैंगस्टर प्रेमी, जिसे ‘हाईकोर्ट महाराजा’ के नाम से जाना जाता है, के साथ संबंध के कारण सामने आया। 11 जुलाई को बच्चे की मां के साथ वित्तीय विवाद के बाद गिरोह ने 2 करोड़ रुपये की फिरौती की मांग करते हुए लड़के का अपहरण कर लिया। पुलिस ने बच्चे को सफलतापूर्वक बचाया और सूर्या सहित सभी आरोपियों की तलाश शुरू कर दी थी। सूर्या ने “हाईकोर्ट महाराजा” के साथ रहने के लिए लगभग नौ महीने पहले अपने पति को छोड़ दिया था। उसके जीवन के दुखद अंत ने अपहरण मामले की चल रही जांच में जटिलता की एक नई परत जोड़ दी है।

Hindi News/ National News / IAS Wife Suicide: IAS की पत्नी गैंगस्टर संग भागी, 14 वर्ष के लड़के का अपहरण कर मांगी फिरौती, 9 महीने बाद घर लौटकर खुद की ले ली जान

ट्रेंडिंग वीडियो