scriptHonor Killing: लव मैरिज से नाराज था परिवार, कोचिंग संचालक दंपति की हत्या कर गुपचुप तरीके से जलाईं लाशें | Honor Killing Crime love marriage couple murder Coaching class in Hazaribagh Jharkhand | Patrika News
राष्ट्रीय

Honor Killing: लव मैरिज से नाराज था परिवार, कोचिंग संचालक दंपति की हत्या कर गुपचुप तरीके से जलाईं लाशें

Crime News Honor Killing: झारखंड के हजारीबाग में कोचिंग क्लास चलाने वाले एक दंपति राहुल मेहता और पूजा यादव की उनके घर के लोगों ने ही हत्या कर दी और उनकी लाशें गुपचुप तरीके से जला दीं।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 12:55 pm

Akash Sharma

Honor killing

मृतक दंपति राहुल मेहता और पूजा यादव का फाइल फोटो।

Honor Killing Case: झारखंड के हजारीबाग में कोचिंग क्लास चलाने वाले एक दंपति राहुल मेहता और पूजा यादव की उनके घर के लोगों ने ही हत्या कर दी और उनकी लाशें गुपचुप तरीके से जला दीं। हत्या के छह दिन बाद वारदात का खुलासा हुआ। पुलिस ने शनिवार को राहुल मेहता के पिता ईश्वर मेहता, भाई बबलू मेहता और उनके ड्राइवर विकास सोनी सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। कई अन्य लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

UPSC की तैयारी के समय हुआ प्यार

हजारीबाग जिले के इचाक थाना अंतर्गत कुरहा गांव निवासी राहुल मेहता और यूपी के आजमगढ़ की रहने वाली पूजा यादव ने लव मैरिज की थी। राहुल और पूजा दोनों दिल्ली में यूपीएससी की तैयारी करते थे। दोनों की दोस्ती प्यार में बदली और फिर उन्होंने कोर्ट मैरिज कर ली। इसके बाद राहुल अपनी पत्नी को लेकर इचाक आ गया था, लेकिन उसके घरवालों को यह इंटरकास्ट मैरिज मंजूर नहीं था। इसे लेकर उनका पिता, भाई और घर के लोगों के साथ विवाद चल रहा था।

ऐसे हुआ मामले का खुलासा 

शादी के बाद राहुल और पूजा ने मिलकर इचाक में ही कोचिंग क्लास शुरू किया था। 16 जून की सुबह कोचिंग क्लास में जब स्टूडेंट पहुंचे तो दोनों नहीं मिले। दोनों के मोबाइल नंबर भी स्विच ऑफ थे। इसी बीच कुरहा गांव में लोगों को श्मशान घाट पर दो लाशें जलाए जाने के सबूत मिले तो इसे लेकर तरह-तरह की चर्चा होने लगी। लोगों ने पुलिस को सूचना दी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। लापता दंपति के बारे में कोई जानकारी नहीं मिलने और पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न होने पर शुक्रवार को छात्रों और स्थानीय लोगों ने इचाक बाजार बंद करा दिया। शुक्रवार को ही आजमगढ़ से इचाक पहुंचे पूजा यादव के पिता राम मूरत यादव और उनके परिवार के लोगों ने इचाक पहुंचकर पुलिस के पास शिकायत दर्ज कराई। उन्होंने राहुल मेहता और पूजा यादव की हत्या की आशंका जताई। इसके बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो पूरे मामले का खुलासा हुआ। फॉरेंसिक टीम ने कोचिंग संचालक दंपति के आवास और श्मशान घाट से कई सैंपल जुटाए हैं। पुलिस के अनुसार जलाए गए शव राहुल और पूजा के थे या नहीं, इसकी पुष्टि के लिए अस्थियों का डीएनए टेस्ट कराया जाएगा। गिरफ्तार किए गए सभी छह लोगों से पूछताछ की जा रही है।

Hindi News/ National News / Honor Killing: लव मैरिज से नाराज था परिवार, कोचिंग संचालक दंपति की हत्या कर गुपचुप तरीके से जलाईं लाशें

ट्रेंडिंग वीडियो