scriptHoliday: सरकार का ऐलान आज स्कूल रहेंगे बंद, सामने आई ये बड़ी वजह | Holiday School Anganwadis remain closed today Bengaluru karnataka government announced imd alert weather update heavy rain | Patrika News
राष्ट्रीय

Holiday: सरकार का ऐलान आज स्कूल रहेंगे बंद, सामने आई ये बड़ी वजह

Toady School Closed: जिला कलेक्टर ने आंगनवाड़ियों और स्कूलों के लिए अवकाश की घोषणा करते हुए एक आदेश जारी किया है।

नई दिल्लीOct 21, 2024 / 11:14 am

Akash Sharma

School Holiday

School Holiday

School Closed : आंगनवाड़ियों और स्कूलों के लिए अवकाश (Holiday) की घोषणा करते हुए एक आदेश जारी किया है। कलेक्टर ने कहा कि यह निर्णय एहतियाती उपाय के रूप में और छात्रों के हित में लिया गया है। हालांकि, अन्य सभी डिग्री पाठ्यक्रम, स्नातकोत्तर कार्यक्रम, डिप्लोमा, इंजीनियरिंग और ITI खुले रहेंगे।

कॉलेजों को दिए ये निर्देश


कॉलेजों के प्रमुखों और संबंधित व्यक्तियों को कॉलेजों में व्याख्यान आयोजित करते समय कुछ बिंदुओं पर विचार करने के लिए एक सामान्य निर्देश दिया गया है। यदि कमजोर, जीर्ण-शीर्ण इमारतें हैं तो ऐसी इमारतों का उपयोग व्याख्यान के लिए नहीं किया जा सकता है। इस संबंध में, कॉलेजों के प्रमुखों को कॉलेज की इमारतों की अच्छी स्थिति पर ध्यान देना चाहिए और किसी भी दुर्घटना से बचने के लिए उचित उपाय करने चाहिए, अधिकारियों ने कहा।

लगेंगे एक्स्ट्रा क्लासेस

लगातार बारिश के कारण सोमवार 21 अक्टूबर 2024 को बेंगलुरू शहर में आंगनवाड़ियों और स्कूलों के लिए अवकाश (Holiday) की घोषणा करते हुए एक आदेश जारी किया है। एहतियाती उपाय के रूप में छुट्टी के कारण सीखने के समय की कमी को शनिवार दोपहर या रविवार को अतिरिक्त कक्षाएं आयोजित करके पूरा किया जाना है। छात्रों के माता-पिता, कॉलेज प्रमुखों को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि छात्र पानी वाले निचले इलाकों में न जाएं। उन्हें छात्रों द्वारा कॉलेज जाने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाले वाहनों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। जिला कलेक्टर ने कहा कि कॉलेजों में छात्रों को प्राकृतिक आपदाओं से निपटने के बारे में जानकारी दी जानी चाहिए।


IMD ने दिया अपडेट

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने अगले दो दिनों में बेंगलुरु में और बारिश की भविष्यवाणी की है। रविवार को जारी नवीनतम पूर्वानुमान के अनुसार, शहर में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश और कभी-कभी भारी गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। इस अवधि के दौरान तापमान अधिकतम 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 20 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है। IMD ने कर्नाटक के 11 जिलों के लिए येलो अलर्ट भी जारी किया है। भारी बारिश के पूर्वानुमान के कारण उत्तर कन्नड़, उडुपी, बेलगावी, धारवाड़, हावेरी, गडग, ​​शिवमोग्गा, चिक्कमगलुरु, हासन, कोडागु, चित्रदुर्ग, दावणगेरे और तुमकुरु जिले 21 अक्टूबर तक येलो अलर्ट पर हैं।

Hindi News / National News / Holiday: सरकार का ऐलान आज स्कूल रहेंगे बंद, सामने आई ये बड़ी वजह

ट्रेंडिंग वीडियो