scriptक्रिप्टो करेंसी फ्रॉड मामले में हिमाचल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ की संपत्ति फ्रीज | himachal pradesh crypto currency fraud case police seized accused property worth one crore | Patrika News
राष्ट्रीय

क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड मामले में हिमाचल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ की संपत्ति फ्रीज

Online Fraud : हिमाचल प्रदेश में क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। आरोपियों की एक करोड़ रुपये की संपत्ति फ्रीज कर दी है।

Oct 21, 2023 / 10:37 pm

Shaitan Prajapat

Crypto Currency

Crypto Currency

Crypto Currency Fraud Case : देशभर में क्रिप्टो करेंसी की धोखाधड़ी में लगातार नए-नए खुलासे सामने आ रहे हैं। इसी कड़ी में हिमाचल प्रदेश में क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड के मामले में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। मामले में गठित एसआईटी (SIT) ने आरोपियों की एक करोड़ रुपये की संपत्ति फ्रीज कर दी है। जल्द ही मामले में पुलिस पांच करोड़ की एक और संपत्ति फ्रीज करने जा रही है। हिमाचल पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने बताया कि क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड मामले में एक लाख लोगों की ढाई लाख आईडी से ट्रांजेक्शन की जानकारी सामने आई है। हिमाचल प्रदेश पुलिस ने प्रदेश भर के सभी लोगों को क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट नहीं करने की अपील की है।


एसआईटी का गठन

यह जानकारी राज्य के पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू ने दी है। महानिदेशक ने कहा कि पुलिस मामले में गंभीरता के साथ कार्रवाई कर रही है। इसके लिए एसआईटी का गठन किया है। डीआईजी अभिषेक दुल्लर के नेतृत्व में एसआईटी लगातार योजनाबद्ध तरीके से तफ्तीश कर रही है। उन्होंने बताया कि अब तक मामले में दो प्रमुख अभियुक्तों को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें

गुजरात में नवरात्रि के दौरान हार्ट अटैक का कहर, गरबा खेलते हुए 24 घंटों में 12 की मौत



400 करोड़ का हुआ है फ्रॉड

महानिदेशक संजय कुंडू ने बताया कि क्रिप्टो करेंसी मामले में करीब एक लाख लोगों ने ट्रांजेक्शन की है, जिसमें अढ़ाई लाख आईडी के जरिए ट्रांजेक्शन हुआ है। डीजीपी ने बताया कि पूरे मामले में 2 हजार 300 करोड़ की कुल ट्रांजेक्शन होने का अभी तक अनुमान है, जिसमें 400 करोड़ की देनदारियां बाकी है। इसके अलावा बीती रात हिमाचल पुलिस ने मामले से जुड़ी एक करोड़ की संपत्ति फ्रीज की है। जल्द ही एक और पांच करोड़ की संपत्ति प्रशासन फ्रीज करने वाली है।

यह भी पढ़ें

AQI in Delhi-NCR: सर्दी की आहट के साथ बिगड़ने लगी दिल्ली की हवा, अगले हफ्ते एक्यूआई लेवल 400 पर पहुंचने का अनुमान

Hindi News/ National News / क्रिप्टो करेंसी फ्रॉड मामले में हिमाचल पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 1 करोड़ की संपत्ति फ्रीज

ट्रेंडिंग वीडियो