scriptपूरे पांच महीने बाद जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन, बोले- पूरा देश जानता है कि मैं जेल क्यों गया? | Hemant Soren came out of jail said whole country knows why I went to jail | Patrika News
राष्ट्रीय

पूरे पांच महीने बाद जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन, बोले- पूरा देश जानता है कि मैं जेल क्यों गया?

Ranchi: मनी लॉन्ड्रिंग केस में झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद हेमंत सोरेन आज शाम जेल से बाहर आ गए।

रांचीJun 28, 2024 / 05:22 pm

Prashant Tiwari

जमीन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग केस में झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिलने के बाद पूर्व सीएम हेमंत सोरेन शुक्रवार शाम तक जेल से बाहर आ गए। फैसला आने के बाद हाईकोर्ट का ऑर्डर फैक्स के जरिए रांची सिविल कोर्ट पहुंचा और बाद में बेल बांड भरने और यहां से रिलीज ऑर्डर मिलने के बाद सोरेन को रिहा कर दिया गया। बता दें कि सोरेन की रिहाई के लिए उनके छोटे भाई और राज्य के पथ निर्माण मंत्री बसंत सोरेन के साथ ही उनकी पत्नी कल्पना पहुंची थी।
पूरा देश जानता है कि मैं जेल क्यों गया- हेमंत सोरेन
मनी लॉन्ड्रिंग केस में झारखंड हाई कोर्ट से जमानत मिलने और जमानत पर रिहा होने के बाद झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन ने कहा, “5 महीने बाद मैं कानूनी तौर पर जेल से बाहर आया हूं। पिछले 5 महीने झारखंड के लिए चिंताजनक रहे। पूरा देश जानता है कि मैं जेल क्यों गया था।”
1 फरवरी से बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद है सोरेन

कोर्ट के आदेश के अनुसार 50-50 हजार रुपए के दो मुचलके भरे जाएंगे। हेमंत सोरेन को ईडी ने जमीन घोटाले में 31 जनवरी को करीब आठ घंटे तक पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद उन्होंने ईडी की हिरासत में रात साढ़े आठ बजे राजभवन पहुंचकर सीएम पद से इस्तीफा दिया था। 1 फरवरी को उन्हें न्यायिक हिरासत में बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल भेजा गया था। अब 150 दिनों के बाद वह जेल से बाहर आएंगे।
कोर्ट ने सुनवाई के बाद सुरक्षित रखा था फैसला

झारखंड हाई कोर्ट में जस्टिस रंगन मुखोपाध्याय की कोर्ट ने हेमंत सोरेन की जमानत याचिका पर तीन दिनों तक बहस और सुनवाई पूरी करने के बाद 13 जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था। शुक्रवार सुबह अदालत द्वारा जमानत मंजूर किए जाने की खबर मिलते ही गठबंधन सरकार के नेताओं और सोरेन के समर्थकों में खुशी की लहर दौड़ गई।
सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं- सीएम सोरेन
हेमंत सोरेन को जमानत मिलने के बाद झारखंड के सीएम चंपई सोरेन ने सोशल मीडिया एक्स पर खुशी व्यक्त करते लिखा है, “सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं। सत्यमेव जयते।” वहीं, झारखंड के पेयजल स्वच्छता विभाग के मंत्री मिथिलेश कुमार ठाकुर ने कहा है कि न्यायालय के इस फैसले का हृदय से स्वागत एवं अभिनंदन है। इस फैसले ने झूठ की रेत पर तानाशाही ताकतों द्वारा बनाए गए महल को भी ढहा दिया है। सोरेन को जमानत मिलने की खुशी में झारखंड कांग्रेस कार्यालय में नेताओं-कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार दोपहर मिठाइयां बांटीं।

Hindi News/ National News / पूरे पांच महीने बाद जेल से बाहर आए हेमंत सोरेन, बोले- पूरा देश जानता है कि मैं जेल क्यों गया?

ट्रेंडिंग वीडियो