scriptHaryana Assembly: बीजेपी सीईसी की बैठक में 50 से ज्यादा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर, करनाल की बजाय लाडवा से लड़ सकते हैं CM सैनी | Haryana Assembly Election 2024: BJP to release list of over 50 candidates soon, names finalised | Patrika News
राष्ट्रीय

Haryana Assembly: बीजेपी सीईसी की बैठक में 50 से ज्यादा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर, करनाल की बजाय लाडवा से लड़ सकते हैं CM सैनी

Haryana Assembly Election 2024: प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हरियाणा के 50 से ज्यादा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है।

नई दिल्लीAug 30, 2024 / 07:43 am

Shaitan Prajapat

Haryana Assembly Election 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में गुरुवार को हुई पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हरियाणा के 50 से ज्यादा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग गई है। बैठक के समापन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ अलग से भी कुछ देर बैठक की। माना जा रहा है कि अलग से हुई बैठक में हरियाणा में होने वाले चुनावी गठबंधन और कुछ मंत्रियों के सीटों को लेकर चर्चा हुई है। सूत्रों के मुताबिक,इस सीईसी की बैठक में 50 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम पर अंतिम मुहर लग गई है और पार्टी अगले 48 घंटे के अंदर उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर सकती है।
बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी इस बार करनाल की बजाय लाडवा विधानसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं। आपको बता दें कि, नायब सिंह सैनी जब मार्च में हरियाणा के मुख्यमंत्री बने थे तो तब वे विधायक नहीं, बल्कि करनाल लोकसभा सीट से सांसद थे। उस समय सीएम पद से इस्तीफा देने वाले मनोहर लाल खट्टर ने करनाल विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था। सैनी इसी सीट से जीतकर विधायक बने, लेकिन इस बार पार्टी ने उन्हें करनाल विधानसभा की बजाय लाडवा से चुनाव लड़ाने का फैसला किया है।
बताया जा रहा है कि, हरियाणा में चुनावी गठबंधन को लेकर आरएलडी के जयंत चौधरी और हलोपा मुखिया गोपाल कांडा के साथ भाजपा की बातचीत अभी अंतिम दौर में है और अगर दोनों से बातचीत तय हो जाती है तो भाजपा हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में 85-87 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार कर बाकी बची सीटें गठबंधन के सहयोगियों को दे सकती है।
भाजपा मुख्यालय में पीएम मोदी की मौजूदगी में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राष्ट्रीय संगठन महासचिव बीएल संतोष, केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, के.लक्ष्मण, इकबाल सिंह लालपुरा, सत्यनारायण जटिया और सुधा यादव सहित सीईसी के कई अन्य सदस्य शामिल हुए।
वहीं केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा के प्रदेश चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, हरियाणा के प्रदेश चुनाव सह-प्रभारी एवं त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी, हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष मोहन लाल बडौली, सतीश पुनिया,सुरेंद्र सिंह नागर,केंद्रीय मंत्री एवं पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर, केंद्रीय मंत्री एवं हरियाणा से सांसद राव इंद्रजीत सिंह और कृष्णपाल गुर्जर सहित हरियाणा भाजपा कोर कमेटी और चुनावी प्रक्रिया से जुड़े कई अन्य अहम नेता भी बैठक में मौजूद रहे।

Hindi News/ National News / Haryana Assembly: बीजेपी सीईसी की बैठक में 50 से ज्यादा उम्मीदवारों के नामों पर मुहर, करनाल की बजाय लाडवा से लड़ सकते हैं CM सैनी

ट्रेंडिंग वीडियो