scriptGoogle ने दिया झटका, 4 June से काम नहीं करेगा Google Pay, जानिए वजह | google pay google vpn will stop working from 4th june 2024 in usa know details | Patrika News
राष्ट्रीय

Google ने दिया झटका, 4 June से काम नहीं करेगा Google Pay, जानिए वजह

Google discontinue service like Google pay Google one VPN: Google ने अपने दो सर्विस को गूगल पे और गूगल वीपीएन को बंद करने की तैयारी में है। दोनों सर्विस के बंद होने से भारतीय यूजर्स पर क्या असर पड़ेगा, आइये जानते हैं…

नई दिल्लीJun 02, 2024 / 09:29 pm

Paritosh Shahi

Google discontinue service like Google pay Google one VPN: Google जून में अपनी दो सेवाओं को बंद करने की योजना बना रहा है, जिससे लाखों उपयोगकर्ताओं पर असर पड़ेगा। ये सेवाएँ हैं Google Pay और Google VPN। इन सेवाओं के बंद होने का भारतीय उपयोगकर्ताओं पर क्या प्रभाव पड़ सकता है? Google Pay और Google VPN सेवा बंद होने से कौन कौन लोग प्रभावित होंगे, आइये जानते हैं।
गूगल वन वीपीएन सेवा को 20 जून 2024 से बंद किया जाएगा। यह सेवा भारत में कभी लॉन्च नहीं की गई थी, इसलिए भारतीय उपयोगकर्ताओं पर इसका कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा। हालांकि, गूगल पिक्सल 7 सीरीज के उपयोगकर्ताओं को मुफ्त पिक्सल वीपीएन सेवा मिलती रहेगी। इसमें गूगल पिक्सल 7, गूगल पिक्सल 7 प्रो, गूगल पिक्सल 7a, और फोल्ड स्मार्टफोन शामिल हैं।

Google Pay

Google Pay ऐप को इस साल 4 जून से अमेरिका में बंद कर दिया जाएगा। हालांकि, भारत और सिंगापुर जैसे बाजारों में गूगल पे पहले की तरह चलता रहेगा, इसलिए इन देशों के उपयोगकर्ताओं को चिंता करने की जरूरत नहीं है। अमेरिकी बाजार में Google Pay की जगह गूगल वॉलेट सेवा प्रदान की जाएगी। हाल ही में भारत में भी गूगल वॉलेट सेवा को लॉन्च किया गया है, लेकिन यहां Google Pay और गूगल वॉलेट दोनों अलग-अलग सेवाओं के रूप में काम करेंगे। इसका मतलब है कि भारतीय Google Pay ऐप उपयोगकर्ता बिना किसी रुकावट के पैसों का लेनदेन जारी रख सकते हैं।

Hindi News/ National News / Google ने दिया झटका, 4 June से काम नहीं करेगा Google Pay, जानिए वजह

ट्रेंडिंग वीडियो