scriptगांदरबल हमले पर Farooq Abdullah ने पाक को सुनाई खरी-खरी, कहा- कश्मीर पाकिस्तान नहीं… | Farooq Abdullah gave a befitting reply to Pakistan on Ganderbal attack | Patrika News
राष्ट्रीय

गांदरबल हमले पर Farooq Abdullah ने पाक को सुनाई खरी-खरी, कहा- कश्मीर पाकिस्तान नहीं…

Farooq Abdullah: गांदरबल में आतंकी हमले के बाद सियासी माहौल गर्म हो गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला ने इस हमले की निंदा की है।

जम्मूOct 21, 2024 / 02:59 pm

Ashib Khan

Ganderbal Terror Attack: गांदरबल (Ganderbal) में आतंकी हमले के बाद सियासी माहौल गर्म हो गया है। नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता फारूक अब्दुल्ला (Farooq Abdullah) ने इस हमले की निंदा की है। उन्होंने कहा कि वह पाकिस्तान (Pakistan) के नेतृत्व को बताना चाहते हैं कि वे अगर भारत से साथ अच्छे संबंध चाहते हैं तो उन्हें आतंकवाद को खत्म करना होगा और जम्मू कश्मीर के लोगों को सम्मान के साथ जीने और सफल होने देना होगा। 

पाकिस्तान नहीं बनेगा कश्मीर

फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पाकिस्तान के हुक्मरान से हम कहना चाहते हैं कि कश्मीर पाकिस्तान नहीं बनेगा। उन्होंने कहा कि बहुत ही दर्दनाक वाक्या है। गरीब मजदूरों को दरिंदों ने शहीद कर दिया। एक डॉक्टर साहब भी जान गवां बैठे। अब बताइए इन दरिंदों को क्या मिलेगा? क्या वो समझते हैं पाकिस्तान बनेगा? उन्होंने कहा कि 75 साल तक अगर ये लोग पाकिस्तान नहीं बना सके तो अब कैसे संभव होगा? आतंकवाद को खत्म करने का समय आ गया है अन्यथा परिणाम बहुत गंभीर होंगे। अगर वे हमारे निर्दोष लोगों को मारेंगे तो बातचीत कैसे होगी?
https://twitter.com/kharge/status/1848194716392706195

खरगे ने हमले की निंदा

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) ने भी आतंकी हमले की निंदा की है। उन्होंने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि हम जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में हुए कायराना आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हैं, जिसमें कई निर्माण श्रमिक और एक डॉक्टर मारे गए हैं। लक्षित हिंसा का यह अमानवीय और घृणित कृत्य भारत को जम्मू-कश्मीर में प्रमुख बुनियादी ढांचा परियोजनाओं के निर्माण में बाधा नहीं डालेगा। एक राष्ट्र के रूप में, हम आतंकवाद के खिलाफ अपनी लड़ाई में एक साथ हैं। हम पीड़ितों के परिवारों के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं। हम घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करते हैं।
https://twitter.com/RahulGandhi/status/1848215074248462754

राहुल गांधी ने भी की निंदा

कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने गांदरबल हमले की निंदा करते हुए एक्स पर लिखा जम्मू-कश्मीर के गांदरबल में आतंकी हमले में एक डॉक्टर और प्रवासी मज़दूरों समेत कई लोगों की हत्या बहुत ही कायरतापूर्ण और अक्षम्य अपराध है। सभी शोकाकुल परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की आशा करता हूं। आतंकियों का यह दुस्साहस जम्मू-कश्मीर में निर्माण का क्रम और लोगों का विश्वास कभी नहीं तोड़ पाएगा। आतंकवाद के खिलाफ इस लड़ाई में पूरा देश एकजुट है।
https://twitter.com/priyankagandhi/status/1848063932285460487

पूरा देश एकजुट है- प्रियंका गांधी

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने एक्स पर लिखा गांदरबल, जम्मू-कश्मीर में कायराना आतंकी हमले में 5 मजदूरों समेत छह नागरिकों की हत्या अत्यंत निंदनीय है। निर्दोष नागरिकों की हत्या करके आम जनता के बीच हिंसा व दहशत फैलाने जैसे कृत्य मानवता के विरुद्ध अपराध हैं। इसके खिलाफ पूरा देश एकजुट है।  शोक-संतप्त परिवारों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं एवं  घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना।

Hindi News / National News / गांदरबल हमले पर Farooq Abdullah ने पाक को सुनाई खरी-खरी, कहा- कश्मीर पाकिस्तान नहीं…

ट्रेंडिंग वीडियो