scriptSinghu Border: एक और किसान की मौत, पेड़ पर फंदे से लटका मिला शव | Farmer Dead Body Found hanging from Tree at Singhu Border | Patrika News
राष्ट्रीय

Singhu Border: एक और किसान की मौत, पेड़ पर फंदे से लटका मिला शव

Singhu Border पर एक और किसान का शव मिलने से सनसनी फैल गई है। मृतक किसान भारतीय किसान यूनियन सिद्धपुर से जुड़ा था। उसके प्रधान जगजीत सिंह ढकेवाल हैं। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम को भेजकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस उसके आसपास अन्य ट्रालियों पर रहने वाले प्रदर्शनकारियों से भी जानकारी जुटा रही है

Nov 10, 2021 / 11:28 am

धीरज शर्मा

384.jpg
नई दिल्ली। कृषि कानूनों ( New Farm Law ) के विरोध में दिल्ली ( Delhi Border ) की सीमाओं पर किसानों का आंदोलन लगातार जारी है। इसी बीच एक और किसान के मौत की खबर सामने आई है। दरअसल सिंघु बॉर्डर ( Singhu Border ) के करीब पेड़ से एक किसान ( Farmer Dead Body Found ) का शव लटका मिला है।
बुधवार को प्रदर्शन में शामिल एक किसान का शव फांसी के फंदे पर लटका मिला। मृतक किसान का नाम गुरप्रीत सिंह बताया जा रहा है। वह पंजाब के फतेहगढ़ साहिब का रहने वाला था।
यह भी पढ़ेँः Delhi Air Pollution: स्मॉग से और ज्यादा जहरीली हुई दिल्ली की हवा, बच्चों और बुजुर्गों को सतर्क रहने की सलाह

बुधवार सुबह लोगों ने देखा कि एक व्यक्ति का शव हुडा सेक्टर में अंसल सुशांत सिटी से आगे नांगल रोड पर पार्कर माल के पास एक नीम के पेड़ पर रस्सी से लटका हुआ है। लोगों ने इसकी सूचना कुंडली थाना पुलिस को दी।
पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को उतारा। मृतक किसान की उम्र 45 वर्ष बताई जा रही है। शव नीम के पेड़ पर लटका मिला। मृतक किसान बीकेयू सिद्धपुर जिसके प्रधान जगजीत सिंह ढलेवाल की यूनियन से संबंधित था। फिलहाल कुंडली थाना पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सरकारी अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।
बता दें हाल में सिंघु बॉर्डर पर किसान के शव मिलने के ये दूसरी घटना है। हालांकि इससे पहले एक किसान का शव बुरा अवस्था में मिला था, बाद में किसान की हत्या को लेकर निहंग को गिरफ्तार किया गया था।
यह भी पढ़ेँः कुमार विश्वास ने केजरीवाल सरकार पर कसा तंज, शेयर किया 2015 का वीडियो

गुरप्रीत सिंह फतेहगढ़ साहिब के अमरोह तहसील के रुड़की गांव का रहने वाला था। वह यह बीकेयू सिद्धपुर से जुड़ा था. हालांकि, अभी यह पता नहीं चला है कि उसकी हत्या हुई या आत्महत्या हुई। कुंडली थाने की पुलिस आत्महत्या और हत्या दोनों एंगल पर जांच कर रही है।
पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट आने के बाद ही मौत की असली वजह का पता चल पाएगा।

Hindi News / National News / Singhu Border: एक और किसान की मौत, पेड़ पर फंदे से लटका मिला शव

ट्रेंडिंग वीडियो