scriptहीरा कारोबारी के साथ दो करोड़ की धोखाधड़ी, जानिए पूरा मामला | diamond trader was cheated of Rs 2 crore in Surat, case registered against four people | Patrika News
राष्ट्रीय

हीरा कारोबारी के साथ दो करोड़ की धोखाधड़ी, जानिए पूरा मामला

Diamond Trader: गुजरात के सूरत शहर में एक हीरा कारोबारी के साथ दो करोड़ की धोखाधड़ी हुई है।

नई दिल्लीJul 05, 2024 / 02:49 pm

Shaitan Prajapat

Diamond Trader: गुजरात के सूरत शहर में एक हीरा कारोबारी के साथ दो करोड़ की धोखाधड़ी हुई है। महिधरपुरा डालगिया महल्लो स्थित गोपीनाथ चेम्बर्स में गौतम जेम्स मैन्युफैक्चरिंग एंड ट्रेडर्स नामक हीरा फर्म से दो करोड़ दो लाख रुपये का हीरा खरीदने के बाद भुगतान नहीं किया। इस धोखाधड़ी के मामले में चार हीरा व्यापारियों और तीन दलालों के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है।

इन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

अठवालाइंस इंडोर स्टेडियम, महिधरपुरा, हीरा बाजार, डालगिया महल्लो, गोपीनाथ चैंबर्स के बगल में रविछाया बिल्डिंग में रहने वाले 27 वर्षीय वामसा अतुलभाई संघवी, गौतम जेम्स मैन्युफैक्चरिंग एंड ट्रेडर्स के नाम से हीरा व्यापार में लगे हुए हैं। 2 फरवरी से 12 अप्रैल की अवधि के दौरान, हीरा दलाल मेहुल जयसुख बोर्ड (निवास, श्रद्धा रो-हाउस, अपोजिट कम्युनिटी हॉल, सरथाना जकातनाका), ललित उर्फ नारिकलु राठौड़ (साकेत रो-हाउस, सुदामा चौक, मोटा वराछा) और हीरा व्यापारी वामसा (रेह, आदर्श सोसायटी, गोकुलम डेयरी के सामने, अठवालाइंस) के अंकित भोला रादडिया ने अपने परिचित संदीप प्रवीण रादडिया (रेह, मदर पैलेस, थोभाशेरी, महिधरपुरा) के लिए ऋण पर 1,20,18,917 रुपये का सीवीडी हीरा खरीदा।

जांच में जुटी पुलिस

इसके अलावा 81,97,474 रुपये के सीवीडी हीरे संदीप रादडिया द्वारा जांगड़ ले जाया गया। हीरा व्यापारी समेत चारों दलालों ने एक दूसरे की मदद से वामसा संघवी से 2,02,16,381 रुपये का हीरा खरीदने के बाद भुगतान नहीं किया। महिधरपुरा पुलिस ने वामसा संघवी की शिकायत पर चारों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। हीरा व्यापार में इस प्रकार की धोखाधड़ी गंभीर अपराध है और इससे न केवल व्यापारिक विश्वास को ठेस पहुंचती है बल्कि आर्थिक नुकसान भी होता है। पुलिस द्वारा की जा रही जांच से उम्मीद है कि दोषियों को जल्द से जल्द पकड़ा जाएगा और उन्हें न्यायालय में पेश किया जाएगा। इससे भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं को रोकने में भी मदद मिलेगी।

Hindi News/ National News / हीरा कारोबारी के साथ दो करोड़ की धोखाधड़ी, जानिए पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो