scriptManish Sisodia granted Bail: भाषण के दौरान Atishi फूट-फूटकर लगीं रोने, कहा- आज सच की जीत हुई, दिल्ली के छात्रों की जीत हुई है | Delhis Education Minister Atishi burst into tears during her speech said Manish bail is the victory of truth the victory of Delhi students | Patrika News
राष्ट्रीय

Manish Sisodia granted Bail: भाषण के दौरान Atishi फूट-फूटकर लगीं रोने, कहा- आज सच की जीत हुई, दिल्ली के छात्रों की जीत हुई है

आप नेता आतिशी (AAP leader Atishi) ने दिल्ली में एक स्कूल में भाषण देते हुए कहा, “आज सच्चाई की जीत हुई है, दिल्ली के छात्रों की जीत हुई है। उन्हें जेल में डाल दिया गया क्योंकि उन्होंने गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान की।

नई दिल्लीAug 09, 2024 / 04:37 pm

स्वतंत्र मिश्र

play icon image

Aap Leader Atishi

Supreme Court granted bail to Manish Sisodia: दिल्ली की शिक्षा मंत्री और आप नेता आतिशी (Delhi Education Minister and AAP leader Atishi) शराब नीति मामले में दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को जमानत देने के सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर प्रतिक्रिया देते हुए फफक-फफक कर रोने लगीं। दिल्ली सरकार के एक स्कूल में भाषण देते हुए आतिशी ने कहा, “आज सच्चाई की जीत हुई है। आज दिल्ली के छात्रों की जीत हुई है। मनीष सिसोदिया को जेल में इसलिए डाल दिया गया क्योंकि उन्होंने गरीब बच्चों को अच्छी शिक्षा प्रदान की।” आतिशी ने शुक्रवार को दिल्ली के द्वारका के नसीरपुर में सरकार के वर्ल्ड-क्लास नए स्कूल का शुभारंभ किया।

फैसले को आप नेताओं ने बताया, ‘सच्चाई की जीत’

आप नेताओं ने आज सुप्रीम कोर्ट के फैसले को ”सच्चाई की जीत” करार दिया। शराब नीति मामले में गिरफ्तारी के लगभग 17 महीने बाद मनीष सिसोदिया को जमानत दे दी गई। जस्टिस बीआर गवई और केवी विश्वनाथन द्वारा दिए गए सुप्रीम कोर्ट के फैसले में कहा गया कि मुकदमे में महत्वपूर्ण प्रगति के बिना सिसोदिया की कैद को जारी रखना “न्याय का मखौल” उड़ाने जैसा होगा।

मनीष को झूठे मामले में फंसाया गया: आतिशी

आतिशी ने कहा, “यह सच्चाई की जीत है।” “उन्हें झूठे मामले में फंसाया गया। उन्होंने दिल्ली के बच्चों को उज्ज्वल भविष्य दिया। आज हम खुश हैं और अब हम इंतजार कर रहे हैं कि उसी तरह दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी सामने आएंगे। यह जीत है।” दिल्ली के लोगों का।”

मनीष ने गिरफ्तारी के बाद मंत्री पद से दे दिया था इस्तीफा

मनीष सिसोदिया को केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) ने शराब घोटाले मामले में गिरफ्तार किया था। हालांकि दिल्ली उत्पाद शुल्क नीति 2021-22 खत्म कर दिया जा चुका है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बाद में सिसोदिया को 9 मार्च, 2023 को सीबीआई की प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफआईआर) के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया था। सिसोदिया ने दो दिन बाद 28 फरवरी, 2023 को अपने मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया।

अरविंद केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 अगस्त तक

शराब नीति मामले मामले से जुड़ी कानूनी लड़ाई में अरविंद केजरीवाल सहित कई हाई-प्रोफाइल गिरफ्तारियां हुई हैं। गुरुवार को दिल्ली की एक अदालत ने केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा चल रहे भ्रष्टाचार के मामले में केजरीवाल की न्यायिक हिरासत 20 अगस्त तक बढ़ा दी। सुनवाई की अध्यक्षता करने वाली विशेष न्यायाधीश कावेरी बावेजा ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से अदालत में पेश होने के बाद अरविंद केजरीवाल की हिरासत बढ़ा दी।

Hindi News/ National News / Manish Sisodia granted Bail: भाषण के दौरान Atishi फूट-फूटकर लगीं रोने, कहा- आज सच की जीत हुई, दिल्ली के छात्रों की जीत हुई है

ट्रेंडिंग वीडियो