scriptदिल्ली-UP-राजस्थान में उमस भरी गर्मी से परेशान हुए लोग, बारिश को लेकर IMD का आया ताजा अपडेट, जानिए कब मिलेगी राहत | Delhi UP Rajasthan mp bihar humid heat IMD rains weather update orange alert rain news | Patrika News
राष्ट्रीय

दिल्ली-UP-राजस्थान में उमस भरी गर्मी से परेशान हुए लोग, बारिश को लेकर IMD का आया ताजा अपडेट, जानिए कब मिलेगी राहत

Weather News: मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली और राजस्थान में आज आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद है। वहीं UP में दो दिन गर्मी और उमस परेशान करेगी।

नई दिल्लीJul 18, 2024 / 08:01 am

Akash Sharma

weather news heat rain
Weather Update : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में बुधवार को बारिश हुई, लेकिन फिर भी यह बरसात दिल्ली वासियों को उमस से राहत नहीं दिला पाई। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार दिल्ली और पश्चिमी राजस्थान में आज आसमान में बादल छाए रहने की उम्मीद जताई है। वहीं UP में दो दिन गर्मी और उमस परेशान करेगी। 
garmi me school jate bache
गर्मी से परेशान स्कूली बच्चे

दिल्ली इन दिनों गर्मी और उमस की मार झेल रही है। राजस्थान में मॉनसून की ट्रफ लाइन में बदलाव की वजह से 18 जुलाई को भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने ऑरेंज और येलो अलर्ट जारी किया है। पश्चिमी राजस्थान में गर्मी से लोग परेशान हैं. उत्तरी राजस्थान के जिलों में भी गर्मी और उमस ने परेशान किया है। 18 जुलाई को जोधपुर और शेखावटी क्षेत्र में कहीं-कहीं भारी बारिश की संभावना है। मौसम विभाग ने बारां, कोटा, उदयपुर और बाडमेर में Orange Alert जारी किया है। उत्तर- प्रदेश के ज्यादातर हिस्सों में जुलाई के पहले सप्ताह में झमाझम बारिश हुई। कुछ जिलों में बाढ़ जैसे हालत भी हुए, लेकिन पिछले चार-पांच दिनों से मानसून कमजोर पड़ गया है। लखनऊ में तेज धूप होने से अधिकतम और न्यूनतम तापमान में तीन-चार डिग्री सेल्सियस की वृद्धि हुई है।
heat wave
भीषण गर्मी में जाती हुई युवतियां
इस हफ्ते कैसा रहेगा मौसम?
मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली-NCR के ऊपर पूरे हफ्ते बादलों का डेरा रह सकता है और धूप के साथ लुकाछिपी खेल सकता है, लेकिन अच्छी बारिश के आसार कम हैं। ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत की उम्मीद नहीं है। IMD ने कहा है कि आज गुरुवार को मध्यम, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को भी हल्की बारिश की संभावना है, लेकिन अगले हफ्ते यानी सोमवार को मौसम करवट बदल सकता है और तेज बारिश हो सकती है। तब तापमान में धीरे-धीरे कमी आएगी और यह 32 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। मौसम विभाग ने राजस्थान के साथ उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश का अलर्ट जारी किया है. दिल्ली मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है।

Hindi News/ National News / दिल्ली-UP-राजस्थान में उमस भरी गर्मी से परेशान हुए लोग, बारिश को लेकर IMD का आया ताजा अपडेट, जानिए कब मिलेगी राहत

ट्रेंडिंग वीडियो