scriptसंजय सिंह को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका, गिरफ्तारी के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज | Delhi High Court Dismisses Sanjay Singh Plea Challenging His Remand And Arrest In Liquor Scam Case | Patrika News
राष्ट्रीय

संजय सिंह को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका, गिरफ्तारी के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली शराब घोटाला केस में जेल में बंद आप सांसद संजय सिंह को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका लगा है। दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज कर दी है।

Oct 20, 2023 / 05:56 pm

Shaitan Prajapat

sanjay singh

sanjay singh

Delhi High Court rejects Sanjay Singh’s bail : आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह को शुक्रवार को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका मिला है। दिल्ली शराब घोटाला केस में जेल में बंद संजय सिंह ने अपनी रिमांड और गिरफ्तारी के खिलाफ याचिका दायर की थी। दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह की याचिका खारिज कर दी है। इसके साथ ही दिल्ली हाईकोर्ट ने यह टिप्पणी भी की है कि चाहे वह नेता हो या आम नागरिक कानून सबके लिए बराबर है। संजय सिंह ने ईडी द्वारा गिरफ्तारी का आधार न बताने पर गिरफ्तारी को अवैध घोषित किए जाने की मांग की थी, जिस पर दिल्ली हाईकोर्ट ने आज यानी शुक्रवार को अपना फैसला सुनाया।

https://twitter.com/ANI/status/1715322727643668537?ref_src=twsrc%5Etfw


ED की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका खारिज

आप सांसद संजय सिंह ने दिल्ली शराब घोटाला मामले में अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देते हुए दिल्ली हाईकोर्ट का रुख किया था। संजय सिंह ने ट्रायल कोर्ट द्वारा उन्हें दी गई रिमांड को भी चुनौती दी थी। जिस पर कोर्ट ने सुनवाई की। हाईकोर्ट की जज जस्टिस स्वर्णकांता ने संजय सिंह की याचिका खारिज करते हुए कहा कि सजंय सिंह की गिरफ्तारी कानून के नियमों के मुताबिक है।

यह भी पढ़ें

दिल्ली में महिला की जली डेड बॉडी मिलने से सनसनी, हत्या की आशंका




दिल्ली हाईकोर्ट से संजय सिंह को बड़ा झटका

दिल्ली हाईकोर्ट ने शुक्रवार को सुनवाई के दौरान संजय सिंह की उस दलील को भी खारिज किया, जिसमें कहा गया था कि ईडी ने राजनीतिक दुर्भावना के कारण गिरफ्तार किया है। हाईकोर्ट ने कहा कि हम याचिकाकर्ता की इस दलील में अपनी कोई राय नहीं देगें क्योंकि ये कोर्ट के अधिकारक्षेत्र का विषय नहीं है। इसके साथ ही हाईकोर्ट ने यह टिप्पणी भी की है कि चाहे वह नेता हो या आम नागरिक कानून सबके लिए बराबर है।

यह भी पढ़ें

फुटपाथ पर टहलती महिलाओं को तेज रफ्तार कार ने रौंदा, एक की मौत चार घायल, सामने आया वीडियो




Hindi News/ National News / संजय सिंह को दिल्ली हाईकोर्ट से बड़ा झटका, गिरफ्तारी के खिलाफ दाखिल याचिका खारिज

ट्रेंडिंग वीडियो