scriptDelhi में कोरोना का विस्फोट, 24 घंटे में सामने आए 496 मामलों से मचा हड़कंप | Delhi Corona Cases Record Spike last 24 Hours Amid Omicron threats | Patrika News
राष्ट्रीय

Delhi में कोरोना का विस्फोट, 24 घंटे में सामने आए 496 मामलों से मचा हड़कंप

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले डरा रहे हैं। यहां बीते 24 घंटे में बड़ी संख्या में कोविड19 संक्रमितों के मामले सामने आने से सरकार की चिंता और बढ़ गई है। बढ़ते खतरे के बीच बुधवार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने डीडीएमए की बैठक बुलाई है जिसमें एम्स निदेशक को भी बुलाया गया है।

Dec 28, 2021 / 09:21 pm

धीरज शर्मा

Delhi Corona Cases Record Spike last 24 Hours Amid Omicron threats
नई दिल्ली। देशभर में कोरोना वायरस ( Coronavirus In Delhi ) का खतरा एक बार फिर बढ़ रहा है। कोरोना के दैनिक मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है। कुछ राज्यों में स्थिति चिंताजनक बनी हुई है। खास तौर पर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्थिति तेजी से बिगड़ रही है। यही वजह है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal ) भी लगातार कड़े कदम उठा रहा है। इस बीच एक और डराने वाली खबर सामने आई है। दिल्ली में कोरोना के नए मामलों में बड़ा उछाल देखने को मिला है। बीते 24 घंटे में राष्ट्रीय राजधानी में 496 कोरोना वायरस के नए केस सामने आने से हड़कंप मच गया है।
देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना ने खतरनाक रफ्तार पकड़ ली है। महज 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के चौंकाने वाले मामले सामने आए हैं। यहां 496 नए मामलों के सामने आने के बाद सरकार की भी चिंता बढ़ गई है। बीते कई महीनों के बाद दिल्ली में मामले भी ज्यादा आए ने से सरकार की भी चिंता बढ़ गई है। यही नहीं यहां पर संक्रमण दर में भी इजाफा हो गया है।

यह भी पढ़ेँः देश में Omicron के मामले हुए 650 के पार, राज्यों ने Night Curfew समेत लगाई कई पाबंदियां
https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
कुल 1612 मरीज सक्रिय

सोमवार को राजधानी में 331 मामले सामने आए थे, लेकिन अब वो रिकॉर्ड भी तोड़ दिया गया है। इस समय संक्रिय मरीजों की संख्या 1612 पहुंच गई है।

DDMA की अहम बैठक कल

दिल्ली में कोरोना वायरस और ओमिक्रॉन के बढ़ते मामलों के बीच केजरीवाल सरकार कई पांबदियां लागू कर चुकी है। स्कूलों से लेकर सिनेमा हॉल तक सबकुछ बंद करने के निर्देश पहले ही जारी हो गए। इस बीच डीडीएमए के साथ बुधवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अहम बैठक बुलाई है। इस बैठक में AIIMS के डायरेक्टर को भी बुलाया गया है।

बताया जा रहा है कि इस बैठक में आने वाले दिनों में कोरोना के स्थिति और प्रदूषण को लेकर अहम चर्चा होगी। इसके साथ कुछ और पाबंदियों को लेकर भी फैसला लिया जा सकता है। ऐसे में कल कुछ और कड़े कदम उठाने के भी संकेत मिल रहे हैं।
यह भी पढ़ेँः 15 से 18 वर्ष के बच्चों के वैक्सीनेशन और प्रिकॉशन डोज को लेकर केंद्र सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन, जानिए क्या हैं दिशा निर्देश

ये पाबंदियां लागू


– राजधानी में येलो अलर्ट जारी है
– इस अलर्ट की वजह से दिल्ली में रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है।
– सिनेमा हॉल, बैंक्वेट हॉल, स्पा बंद कर दिए गए हैं
– रेस्टोरेंट भी 50 फीसदी क्षमता के साथ ही संचालित किए जा सकेंगे
– मेट्रो में 50 फीसदी क्षमता के साथ ही यात्रा की जा सकेगी।

Hindi News/ National News / Delhi में कोरोना का विस्फोट, 24 घंटे में सामने आए 496 मामलों से मचा हड़कंप

ट्रेंडिंग वीडियो