scriptपहले जवानों के सिर काट ले जाते थे आतंकी अब उनके घर में घुसकर मार रहे जवान… लोकसभा में गरजे अमित शाह | Debate on No Confidence Motion Amit Shah Attacks on Rahul Gandhi, Congress on Manipur Issue | Patrika News
राष्ट्रीय

पहले जवानों के सिर काट ले जाते थे आतंकी अब उनके घर में घुसकर मार रहे जवान… लोकसभा में गरजे अमित शाह

Amit Shah in No Confidence Motion Debate: अविश्वास प्रस्ताव पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने लोकसभा में विपक्ष के सवालों का जवाब दिया। बुधवार शाम पांच बजे से अमित शाह बहस में शामिल हुए। उन्होंने अपने भाषण में अविश्वास प्रस्ताव के मकसद के साथ-साथ मोदी सरकार की उपलब्धियों की बखान की।
 

Aug 09, 2023 / 06:32 pm

Prabhanshu Ranjan

अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में अमित शाह का भाषण

अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में अमित शाह का भाषण

Amit Shah in No Confidence Motion Debate: अविश्वास प्रस्ताव पर लोकसभा में आज दूसरे दिन की बहस जारी है। बुधवार शाम पांच बजे से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने इस बहस में हिस्सा लिया। अमित शाह ने अविश्वास प्रस्ताव पर विपक्ष के सवालों का जवाब दिया। अपने भाषण में अमित शाह ने अविश्वास प्रस्ताव के मकसद के साथ-साथ मोदी सरकार की उपलब्धियों की बखान की। अमित शाह ने अविश्वास प्रस्ताव के बहस में कांग्रेस के चरित्र बड़ा हमला किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस का चरित्र भ्रष्टाचार का है। वहीं बीजेपी चरित्र सिद्धांत के लिए राजनीति करने वाला है। अमित शाह ने कहा कि भारतीय राजनीति को तीन नासूर- भ्रष्टाचार, परिवारवाद, तुष्टिकरण ने घेर लिया था. पीएम मोदी ने इसे दूर किया। भ्रष्टाचार क्विट इंडिया, परिवारवाद क्विट इंडिया, तुष्टिकरण क्विट इंडिया।


अविश्वास प्रस्ताव का मकसद जनता में भ्रांति पैदा करनाः अमित शाह

अमित शाह ने देश में अब तक पेश हुए अविश्वास प्रस्ताव की चर्चा करते हुए कहा कि अबतक लोकसभा में 27 अविश्वास और 11 विश्वास प्रस्ताव आ चुके हैं। इस बार पीएम मोदी और मंत्रिमंडल के प्रति किसी को अविश्वास नहीं है। इसका मकसद सिर्फ जनता में भ्रांति पैदा करना है।

आजादी के बाद सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं मोदीः शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने आगे कहा कि दो तिहाई बहुमत से दो बार NDA को चुना गया। सरकार अल्पमत में होने का मतलब ही नहीं है। आजादी के बाद देश में सबसे लोकप्रिय पीएम नरेंद्र मोदी हैं। 9 साल में पीएम ने 50 से ज्यादा ऐसे फैसले लिए जो युगों तक याद रखें जाएंगे।

https://twitter.com/AmitShah?ref_src=twsrc%5Etfw


यह अविश्वास प्रस्ताव देश को दिखाएगा विपक्ष का असली चेहराः अमित शाह

लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि यह अविश्वास प्रस्ताव देश में विपक्ष का असली चरित्र दिखाएगा। उन्होंने आगे कहा कि यूपीए का चरित्र अपनी सरकार बचाने के लिए भ्रष्टाचार करना है।

अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद पीएम मोदी की सरकार ही ऐसी है जिसने सबसे ज्यादा लोगों का भरोसा जीता। पीएम मोदी जनता के बीच सबसे लोकप्रिय नेता हैं…पीएम मोदी देश की जनता के लिए अथक प्रयास करते हैं। वह बिना एक भी छुट्टी लिए दिन में लगातार 17 घंटे काम करते हैं। लोग उन पर भरोसा करते हैं।


कश्मीर, चीन, पाकिस्तान और पीएफआई पर अमित शाह के बयान

कश्मीर के मुद्दे पर अमित शाह ने कहा कि हम हुर्रियत, जमीयत और पाकिस्तान से नहीं, बल्कि कश्मीर घाटी के युवाओं से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने कश्मीर को आतंकवाद से पूरी तरह मुक्त कराने के लिए लगातार काम किया है।

देश की सुरक्षा पर अमित शाह ने कहा कि यूपीए सरकार (2004-14) के दौरान सरहद पार से आतंकी घुसते और जवानों के सिर काटकर ले जाते थे। कोई जवाब नहीं देता था। हमारी सरकार में दो बार पाकिस्तान ने हिमाकत की। दोनों बार (सर्जिकल और एयर स्ट्राइक) पाकिस्तान के घर में घुसकर आतंकियों का खात्मा किया। UPA सरकार में सबसे ज्यादा घोटाला रक्षा क्षेत्र में हुआ।

चीन का जिक्र करते हुए अमित शाह ने आरोप लगाया कि चीन की सीमा पर हमारी तोपें ना पहुंच पाए ऐसी स्थिति थी। सड़क ही नहीं बनाई थी, नक्शा ही देखते रहते थे। लेकिन मोदी और राजनाथ सिंह ने सीमा के अंतिम गांव तक, भारत के प्रथम गांव तक सड़क पहुंचाई।

पीएफआई की चर्चा करते हुए अमित शाह ने कहा कि हमने देश में पीएफआई पर प्रतिबंध लगाया और देश में 90 से अधिक स्थानों पर छापे मारे। लंदन, ओटावा और सैन फ्रांसिस्को में हमारे दूतावसों पर हमलों से संबंधित मामले एनआईए को सौंप दिए गए। 26/11 तहव्वुर हुसैन राणा को भी जल्द ही भारत में न्यायपालिका का सामना करना पड़ेगा।

यह भी पढ़ें – आपने मणिपुर में भारत माता की हत्या की, आप देशद्रोही हो… राहुल गांधी का सरकार पर हमला

Hindi News/ National News / पहले जवानों के सिर काट ले जाते थे आतंकी अब उनके घर में घुसकर मार रहे जवान… लोकसभा में गरजे अमित शाह

ट्रेंडिंग वीडियो