scriptDating App से सावधान! Tinder पर राइट स्वैप, डेट पर बुलाया और थमा दिया लाखों का बिल…भोले-भाले लड़कों को ठगने वाला गिरोह सक्रिय | Dating App Fraud tinder right swipe lakh bill girls arrested in delhi cafe onwer | Patrika News
राष्ट्रीय

Dating App से सावधान! Tinder पर राइट स्वैप, डेट पर बुलाया और थमा दिया लाखों का बिल…भोले-भाले लड़कों को ठगने वाला गिरोह सक्रिय

Dating App Fraud: डेटिंग एप के जरिये लोगों को ठगने वाली लड़की समेत कैफे के मालिक अक्षय को गिरफ्तार किया गया है। लाखों का बिल बना कर लड़कों को ऐसे ठगा करते थे।

नई दिल्लीJun 30, 2024 / 02:01 pm

Akash Sharma

criminal

पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

Dating App Fraud: दिल्ली पुलिस ने ठगों के एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है जो भोले-भाले लड़कों को ठगने के लिए टिंडर (Tinder) जैसे डेटिंग ऐप (Dating App) का इस्तेमाल कर रहा था। पुलिस ने एक लड़की और एक कैफे मालिक को गिरफ्तार किया है। लड़की टिंडर डेट पर लड़कों को बुलाती थी और उनसे लाखों के बिल वसूलते थे। पूर्वी दिल्ली के शकरपुर थाने की पुलिस ने डेटिंग ऐप (Tinder) के जरिये लोगों को ठगने वाली लड़की और ब्लैक मिरर कैफे (Black Mirror Cafe) के मालिक अक्षय को गिरफ्तार किया है। एक पीड़ित लड़के ने पुलिस को शिकायत दी थी कि एक महिला जिसका नाम वर्षा है, उससे उसकी दोस्ती डेटिंग ऐप के जरिये हुई थी। वर्षा ने युवक को मिलने के लिए विकास मार्ग पर स्थित ब्लैक मिरर कैफे पर बुलाया। जहां उन्होंने स्नैक्स, खाए और इसके बाद लड़की ने पारिवारिक मुद्दों का हवाला दिया और बिना बताये कैफे से चली गई।

पीड़ित लड़के ने भरा लाखों का बिल

लड़के ने जब बिल जायदा होने की बात कही तो कैफे के लोगो ने लड़के से जबरदस्ती बिल भरने के लिए कहा और उसे वहीं बिठा लिया। लड़के ने डर की वजह से बिल ऑनलइन भर दिया और अपने आप को ठगा हुआ महसूस किया। पीड़ित लड़के ने जब अपने आप को ठगा हुआ महसूस किया तो पीड़ित ने शकर पुर थाने की पुलिस को इसकी शिकायत दी। जिसके बाद पुलिस ने कई गंभीर धाराओं मे मामला दर्ज किया और मामले की जांच शुरु की, पुलिस ने ब्लैक मिरर कैफे के मालिक अक्षय को गिरफ्तार किया अक्षय ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि टिंडर एप के जरिये वो लोगों को ठगी का काम करते हैं।

Dating App के जरिय सीधे लड़कों को ठगते हैं

पुलिस ने अक्षय की निशानदेही पर महिला को कृष्णा नगर एक कैफे से उस समय गिरफ्तार कर लिया जब वह मुंबई के एक लड़के के साथ कैफे मे बैठी थी। लड़की की पहचान वर्षा उर्फ अफसान परवीन और अक्षय पाहवा के रूप मे हुई जो दिल्ली के कृष्णा नगर में रहती है और टिंडर एप डेटिंग एप के जरिये भोले भाले लड़को को अपना निशाना बनाती है और फिर उनसे ठगी करती है।

महिला ने किया काले कारोबार का खुलासा

पुलिस की पूछताछ के बाद लड़की ने खुलासा किया है कि उसके गिरोह में काफी लोग शामिल हैं, जो लोगों के साथ ठगी करते है। ठगी के पैसो मे से 15% लड़की को मिलता है और 45 प्रतिशत ऑर्गेनाइजर को मिलता है। बाकी 40 प्रतिशत कैफे के मालिक को दिया जाता है। आरोपी महिला ने बताया की वह डेटिंग एप के जरिये लोगों को ठगने के लिए कैफे ले जाति है और खाने पिने के नाम पर लोगों से मोटी रकम लेती है। इनका ये काला कारोबार दिल्ली एनसीआर, सहित मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद जैसे बड़े शहरों मे चलता है।

Hindi News/ National News / Dating App से सावधान! Tinder पर राइट स्वैप, डेट पर बुलाया और थमा दिया लाखों का बिल…भोले-भाले लड़कों को ठगने वाला गिरोह सक्रिय

ट्रेंडिंग वीडियो