scriptI.N.D.I.A गठबंधन में फिर फूट! G20 डिनर में ममता बनर्जी के शामिल होने से भड़की कांग्रेस, टीएमसी का पलटवार | congress angry over mamata banerjee participation in g 20 gala dinner ceremony | Patrika News
राष्ट्रीय

I.N.D.I.A गठबंधन में फिर फूट! G20 डिनर में ममता बनर्जी के शामिल होने से भड़की कांग्रेस, टीएमसी का पलटवार

G20 Summit 2023: जी20 समिट में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की ओर से आयोजित रात्रिभोज में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सहित कई विपक्ष नेता शामिल हुए थे। इस डिनर में शामिल होने पर ममता बनर्जी के फैसले पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए है।

Sep 11, 2023 / 11:53 am

Shaitan Prajapat

Adhir Ranjan Chowdhury Mamata Banerjee

Adhir Ranjan Chowdhury Mamata Banerjee

G20 summit 2023: देश की राजधानी दिल्ली में आयोजित हुए जी20 शिखर सम्मेलन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने एक डिनर कार्यक्रम रखा था। इस डिनर समारोह में विदेशी मेहमानों के साथ देश के सभी मुख्यमंत्रियों और केंद्रीय मंत्रियों को डिनर में बुलाया गया। इसमें पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहित कई विपक्षी नेताओं ने हिस्सा लिया। जी20 समिट में रात्रिभोज में शामिल होने के पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के फैसले पर कांग्रेस ने सवाल उठाए है।


अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी से पूछा सवाल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अधीर रंजन चौधरी ने ममता बनर्जी से पूछा कि क्या इससे नरेंद्र मोदी सरकार के खिलाफ उनका रुख कमजोर नहीं पड़ेगा। अधीर रंजन चौधरी ने आगे ये भी कहा कि अगर ममता बनर्जी इस डिनर पार्टी में शामिल नहीं होती तो आसमान नहीं टूट पड़ता। कांग्रेस सांसद ने हैरानी जताते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) सुप्रीमो के कार्यक्रम में भाग लेने का क्या कारण है।

यह भी पढ़ें

Tamil Nadu Accident: तमिलनाडु में भीषण सड़क दुर्घटना, ट्रक-वैन की टक्कर में सात की मौत



तृणमूल कांग्रेस ने किया पलटवार

तृणमूल कांग्रेस ने अधीर रंजन पर पलटवार किया है। टीएमसी के राज्यसभा सांसद शांतनु सेन ने अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणियों पर जवाब दिया। टीएमसी ने कहा कि बनर्जी विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ के अस्तित्व में आने के लिए प्रमुख सूत्रधारों में से एक हैं। उन्होंने कहा प्रशासनिक दृष्टिकोण से पालन किए जाने वाले कुछ प्रोटोकॉल के बारे में ज्ञान देने की जरूर नहीं है। कुछ चीजों को राजनीतिक से अलग रखा जाता है।

यह भी पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में बड़ी साजिश नाकाम, श्रीनगर-बारामूला हाईवे पर IED बरामद, सेना के कब्जे में इलाका

Hindi News/ National News / I.N.D.I.A गठबंधन में फिर फूट! G20 डिनर में ममता बनर्जी के शामिल होने से भड़की कांग्रेस, टीएमसी का पलटवार

ट्रेंडिंग वीडियो