scriptयूपी-बिहार में कोल्‍ड डे, दिल्‍ली-राजस्थान वालों को थोड़ा सुकून, जानें कब मिलेगी सर्दी से राहत | Cold day in UP-Bihar, some relief for people of Delhi-Rajasthan, know when will they get relief from cold | Patrika News
राष्ट्रीय

यूपी-बिहार में कोल्‍ड डे, दिल्‍ली-राजस्थान वालों को थोड़ा सुकून, जानें कब मिलेगी सर्दी से राहत

Today Weather Update: गिलगित बाल्टिस्तान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड जैसे राज्यों में पिछले कुछ दिनों से हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है।

Jan 27, 2024 / 08:06 am

Prashant Tiwari

 Cold day in UP-Bihar, some relief for people of Delhi-Rajasthan, know when will they get relief from cold


पहाड़ी इलाको पर देर से ही सही लेकिन बर्फबारी ने जोर पकड़ लिया है। गिलगित बाल्टिस्तान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल और उत्तराखंड जैसे राज्यों में पिछले कुछ दिनों से हो रही बर्फबारी ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है।पंजाब से लेकर हरियाणा, दिल्‍ली-एनसीआर, राजस्थान, उत्‍तर प्रदेश, बिहार जैसे राज्‍य भीषण ठंड की चपेट में हैं। एक तरफ शनिवार को जहां दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में हल्‍का बादल छाने से ठंड से थोड़ी राहत जरूर महसूस की गई। वहीं, उत्‍तर प्रदेश और बिहार में पिछले कुछ दिनों से कोल्‍ड डे की स्थिति बनी हुई है। इन राज्यों में न्‍यूनतम तापमान पिछले कुछ दिनों के मुकाबले ज्‍यादा दर्ज किया जा रहा है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw



आज कैसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, शनिवार को दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में आसमान में हल्‍के बादल छाए रहेंगे। वहीं, राजस्थान में मौसम साफ रहने का अनुमान है। वहीं, उत्‍तर प्रदेश और बिहार के लोगों को फिलहाल भीषण ठंड से राहत मिलने की उम्‍मीद नहीं है। इन दोनों राज्यों में न्‍यूनतम पारे में गिरावट और तेज हवा ने स्थिति को और गंभीर बना दिया है। हालांकि कड़ाके की सर्दी के बीच अयोध्या में सुबह से भक्तों की भीड़ लग रही है। वहीं, बिहार में तो पिछले कई दिनों से ठीक से धूप तक नहीं निकली है। इस वजह से कनकनी काफी ज्‍यादा बढ़ गई है। मौसम विभाग ने भी इन दोनों राज्यों में कोल्ड डे घोषित किया है।

 

हिमाचल-उत्‍तराखंड में हिमपात

देश के पहाड़ी राज्यों गिलगित बाल्टिस्तान, जम्‍मू-कश्‍मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्‍तराखंड के ऊंचाई वाले इलाकों में लगातार बर्फबारी हो रही है। आने वाले कुछ दिनों में इन प्रदेशों के ऊंचाई वाले इलाके और घाटी में हिमपात होने का पूर्वानुमान है। ऐसे में इन क्षेत्रों में आवागमन प्रभावित हुआ है, लेकिन पर्यटकों के लिए बर्फबारी सुकून भरा है। बता दें कि इस बार उच्‍च पर्वतीय इलाकों में काफी देर से बर्फबारी शुरू हुई है। हालांकि, अभी भी औसत से कम बर्फबारी दर्ज की गई है।

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

 

हवाई से लेकर रेल और सड़क यातायात तक बुरी तरह से प्रभावित

बता दें कि दिल्‍ली-NCR में शुक्रवार सुबह को अच्‍छी धूपी निकली थी, लेकिन दोपहर होते ही वह मद्धम पड़ गई। मौसम विभाग ने बताया कि दिल्‍ली और आसपास के इलाकों में कोहरा भी छाया रहा और दृश्‍यता तकरीबन 500 मीटर तक दर्ज की गई। पिछले कुछ दिनों से दिल्‍ली-एनसीआर में घना कोहरा छाए रहने की वजह से हवाई से लेकर रेल और सड़क यातायात तक बुरी तरह से प्रभावित हुई है।

Hindi News / National News / यूपी-बिहार में कोल्‍ड डे, दिल्‍ली-राजस्थान वालों को थोड़ा सुकून, जानें कब मिलेगी सर्दी से राहत

ट्रेंडिंग वीडियो