scriptCM अगर खुद का नहीं रख सकते ख्याल, तो पंजाब का कैसे रखेंगे ख्याल, भगवंत मान पर पूर्व सीएम चन्नी | CM Bhagwant Mann cannot take care of himself how will he take care of Punjab said charanjeet Channi | Patrika News
राष्ट्रीय

CM अगर खुद का नहीं रख सकते ख्याल, तो पंजाब का कैसे रखेंगे ख्याल, भगवंत मान पर पूर्व सीएम चन्नी

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार को लेप्टोस्पायरोसिस नामक बैक्टीरियल इन्फेक्शन से संक्रमित पाए गए। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें एंटीबायोटिक्स दी जा रही हैं और उनकी हालत “पूरी तरह से स्थिर” है।

नई दिल्लीSep 29, 2024 / 03:05 pm

Anish Shekhar

Punjab CM Bhagwant Mann: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के लेप्टोस्पायरोसिस नामक बैक्टीरियल इन्फेक्शन से संक्रमित पाए जाने के बाद, कांग्रेस नेता चरणजीत सिंह चन्नी ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा, “अगर सीएम खुद का ख्याल नहीं रख सकते, तो पंजाब का ख्याल कैसे रखेंगे।”
हालांकि, उन्होंने मुख्यमंत्री के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की। पूर्व सीएम चन्नी ने कहा, “… मैं सीएम के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। लेकिन अगर सीएम खुद का ख्याल नहीं रख सकते, तो पंजाब का ख्याल कैसे रखेंगे।” पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान शनिवार को लेप्टोस्पायरोसिस नामक जीवाणु संक्रमण से संक्रमित पाए गए। डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें एंटीबायोटिक्स दी जा रही हैं और उनकी हालत “पूरी तरह से स्थिर” है।

अस्पताल में भर्ती है मान

पंजाब सीएम को बुधवार रात नियमित जांच के लिए मोहाली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मोहाली के फोर्टिस अस्पताल के कार्डियोलॉजी विभाग के निदेशक और प्रमुख डॉ. आर.के. जसवाल ने कहा कि उन्होंने शनिवार को मुख्यमंत्री भगवंत मान की जांच की।
मोहाली के फोर्टिस अस्पताल की ओर से जारी बयान में डॉ. जसवाल ने कहा, “मुख्यमंत्री के नैदानिक ​​मापदंडों में उल्लेखनीय सुधार के संकेत मिले हैं। फुफ्फुसीय धमनी दबाव में वृद्धि के उपचार पर भी उनकी प्रतिक्रिया अच्छी रही है।” बयान में कहा गया है कि “मुख्यमंत्री की सभी महत्वपूर्ण अंग पूरी तरह से स्थिर हैं और रोग संबंधी परीक्षणों में संतोषजनक सुधार दिखा है।”
उन्होंने कहा, “फिलहाल, मुख्यमंत्री की सभी महत्वपूर्ण अंग पूरी तरह से स्थिर हैं। उष्णकटिबंधीय बुखार के लिए भर्ती होने के समय जैसा संदेह था, लेप्टोस्पायरोसिस के लिए उनके रक्त परीक्षण सकारात्मक आए हैं।” डॉक्टर ने कहा, “मुख्यमंत्री को पहले से ही उचित एंटीबायोटिक्स दिए जा रहे हैं। सभी नैदानिक ​​विशेषताओं और रोग संबंधी परीक्षणों में संतोषजनक सुधार दिखा है।”

Hindi News / National News / CM अगर खुद का नहीं रख सकते ख्याल, तो पंजाब का कैसे रखेंगे ख्याल, भगवंत मान पर पूर्व सीएम चन्नी

ट्रेंडिंग वीडियो