scriptHaryana में BJP ने मैदान मारने के बाद Congress से ली चुटकी, ‘साथी’ रहे आप ने कसा शायरना तंज | bjp-sent-1-kg-jalebi-to-rahul-gandhi-after-victory-in-haryana | Patrika News
राष्ट्रीय

Haryana में BJP ने मैदान मारने के बाद Congress से ली चुटकी, ‘साथी’ रहे आप ने कसा शायरना तंज

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव में स्वादिष्ट मिठाई से राजनीतिक चर्चा में शामिल हो गई। बीजेपी जलेबी को लेकर कांग्रेस पर लगातार कटाक्ष करती नजर आ रही है। साथ ही आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भी जलेबी को लेकर कांग्रेस पर शायराना अंदाज में एक्स पर तंजभरा एक पोस्ट लिखा।

हिसारOct 09, 2024 / 03:02 pm

Devika Chatraj

Haryana Election: हरियाणा विधानसभा चुनाव (Haryana Assembly Election) में जलेबी चर्चा का विषय बनी। राहुल गांधी के मातू राम की जलेबी पर दिए गए बयान के बाद यह एक स्वादिष्ट मिठाई से राजनीतिक चर्चा में शामिल हो गई। हरियाणा में भाजपा (BJP) की लगातार तीसरी बार दमदार जीत हासिल करने के बाद बीजेपी की तरफ से कांग्रेस (Congress) को एक किलो जलेबी भिजवाई गई। आपको बता दें कि गोहाना में रैली के दौरान राहुल गांधी ने मातू राम की जलेबी को दुनिया की सबसे अच्छी जलेबी बताई और उसके प्रमोशन की बात कही थी। उस दिन जलेबी गाहे ब गाहे चर्चा के केंद्र में बनी रही। 8 अक्टूबर को चुनाव परिणाम के शुरुआती रूझानों के बाद कुछ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आपस में जलेबी बांटी और जब हरियाणा चुनाव में कांग्रेस की हार की खबर पक्की हो गई तब से लेकर बीजेपी जलेबी को लेकर कांग्रेस पर लगातार कटाक्ष करती नजर आ रही है। हरियाणा में हार के बाद न केवल बीजेपी बल्कि आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कांग्रेस पर शायराना अंदाज में एक्स पर तंजभरा एक पोस्ट लिखा। दरअसल लोकसभा चुनाव 2024 में कांग्रेस और आप एक ही गठबंधन का हिस्सा थे लेकिन हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में दोनों ने अलग-अलग चुनाव में भाग लिया। इसका नुकसान कांग्रेस को तो उठाना ही पड़ा और साथ ही आप भी खाता नहीं खोल पाई।

जलेबी की शुरुआत कैसे हुई?

राहुल गांधी ने अपने भाषण में कहा कि गोहाना की प्रसिद्ध जलेबी पूरे भारत में बेची जानी चाहिए और इसे बड़े पैमाने पर तैयार करने के लिए कारखाने में बनाया जा सकता है। उनका यह बयान हास्य और व्यंग्य का कारण बन गया। सोशल मीडिया पर लोगों ने कहा कि जलेबी का असली स्वाद तब आता है जब यह ताजी बनाई जाती है, और इसे फैक्ट्री में तैयार करके बेचना इसका स्वाद बिगाड़ सकता है।

राघव चड्ढा ने भी कांग्रेस पर कसा तंज

हरियाणा में कांग्रेस की हार पर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने भी तंज कसा है. राघव चड्ढा ने एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ‘हमारी आरज़ू की फिक्र करते तो कुछ और बात होती, हमारी हसरत का ख्याल रखते तो एक अलग शाम होती आज वो भी पछता रहा होगा मेरा साथ छोड़कर, अगर साथ-साथ चलते तो कुछ और बात होती।

हरियाणा को मिलीं 13 महिला विधायक

हरियाणा में 90 सदस्यीय विधानसभा में इस बार 13 महिला प्रत्याशी निर्वाचित हुई हैं। राज्य के लिए मंगलवार को घोषित किए गए चुनावी नतीजों से यह जानकारी मिली है. हरियाणा में 2019 के विधानसभा चुनाव में आठ महिला उम्मीदवार विधायक बनी थीं। राज्य में पांच अक्टूबर को हुए चुनाव में 464 निर्दलीय और 101 महिलाओं समेत कुल 1,031 उम्मीदवार मैदान में थे। राज्य विधानसभा में निर्वाचित हुईं पांच महिला विधायक भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से और सात कांग्रेस से हैं।

Hindi News / National News / Haryana में BJP ने मैदान मारने के बाद Congress से ली चुटकी, ‘साथी’ रहे आप ने कसा शायरना तंज

ट्रेंडिंग वीडियो