scriptTrain Cancelled: बड़ी खबर! रेलवे ने रद्द की 5 ट्रेन, कई के रूट बदले, पढ़ें पूरी डिटेल | Big news Railways canceled 5 trains changed routes of many | Patrika News
राष्ट्रीय

Train Cancelled: बड़ी खबर! रेलवे ने रद्द की 5 ट्रेन, कई के रूट बदले, पढ़ें पूरी डिटेल

Train Cancelled: (15719) कटिहार-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस, (15720) सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस, (12042) न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस, (12041) हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस और (15724) सिलीगुड़ी-जोगबनी इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनें आज के लिए रद्द कर दी गई हैं।

नई दिल्लीJun 18, 2024 / 10:36 am

Anish Shekhar

Train Cancelled: कंचनजंगा एक्सप्रेस दुर्घटना में आठ लोगों की मौत हो गई और 25 लोग घायल हो गए, जिसके बाद मंगलवार को कई ट्रेनें रद्द कर दी गईं, जबकि कुछ का डायवर्ट किया गया। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की आधिकारिक विज्ञप्ति के अनुसार, (15719) कटिहार-सिलीगुड़ी इंटरसिटी एक्सप्रेस, (15720) सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस, (12042) न्यू जलपाईगुड़ी-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस, (12041) हावड़ा-न्यू जलपाईगुड़ी शताब्दी एक्सप्रेस और (15724) सिलीगुड़ी-जोगबनी इंटरसिटी एक्सप्रेस सहित पांच ट्रेनें आज के लिए रद्द कर दी गई हैं।

इन ट्रेनों का बदला रूट

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी सब्यसाची डे की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, न्यू जलपाईगुड़ी से नई दिल्ली जाने वाली ट्रेन संख्या 12523 सुपरफास्ट एक्सप्रेस का समय बदलकर 12.00 बजे रवाना किया गया है। रेलवे के अनुसार, नई दिल्ली से आने वाली ट्रेन संख्या 20504-डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस, सिलचर से आने वाली ट्रेन संख्या 13176-सियालदह कंचनजंघा एक्सप्रेस और न्यू जलपाईगुड़ी से आने वाली ट्रेन संख्या 12523-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्सप्रेस का मार्ग परिवर्तित किया गया है। कटिहार पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के मंडल रेल प्रबंधक (डीआरएम) सुरेंद्र कुमार ने कहा, “रेलगाड़ी को बहाल करने का काम रात से ही चल रहा है। कल एनजेपी (न्यू जलपाईगुड़ी जंक्शन) की ओर जाने वाली दो मालगाड़ियों और एक शताब्दी ट्रेन के साथ एक इंजन का परीक्षण किया गया। चूंकि यह दुर्घटना स्थल है, इसलिए परीक्षण कुछ सावधानी के साथ किया गया। आधे घंटे के भीतर, इसके बगल की लाइन भी बहाल कर दी जाएगी।” इस बीच, मरम्मत कार्य पूरा होने के बाद आज तड़के कंचनजंघा एक्सप्रेस कोलकाता के सियालदह स्टेशन पर पहुंची।

जलपाईगुड़ी के पास हुआ हादसा

सोमवार को सुबह 8.55 बजे उत्तर बंगाल के जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास एक मालगाड़ी ने कथित तौर पर सिग्नल की अनदेखी की और सियालदह जाने वाली कंचनजंघा एक्सप्रेस को टक्कर मार दी। यह दुर्घटना दार्जिलिंग जिले के फांसीदेवा इलाके में हुई। इस दुर्घटना में कम से कम आठ लोगों की मौत हो गई और 25 से अधिक लोग घायल हो गए। ट्रेन में दुर्घटना के समय मौजूद एक यात्री ने इस दुखद घटना को याद करते हुए चिंता और डर व्यक्त किया। “जब यह दुर्घटना हुई, तब मैं S7 में थी। इस दुर्घटना के बाद हम बहुत डरे हुए हैं। मेरे माता-पिता भी चिंतित हैं।
Train-Accident
कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने ट्रेन से आए यात्रियों से बातचीत की। मेयर ने दुर्घटना पर “कुछ नहीं करने” के लिए केंद्र सरकार की आलोचना की “यह बुरी बात है कि केंद्र सरकार कुछ नहीं कर रही है। वे (भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार) लोगों की जान से खेल रहे हैं, वे किसी भी घटना के होने का इंतजार करते हैं। वे इस मुद्दे पर ध्यान क्यों नहीं दे रहे हैं, वे लोगों के मरने का इंतज़ार क्यों कर रहे हैं? यह सब इसलिए है क्योंकि वे (भाजपा सरकार) रेलवे का निजीकरण करना चाहते हैं,” उन्होंने कहा।
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी पहले रेलवे के प्रति कथित लापरवाही को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा था कंचनजंघा एक्सप्रेस असम के सिलचर से कोलकाता के सियालदह के बीच चलती है।

Hindi News / National News / Train Cancelled: बड़ी खबर! रेलवे ने रद्द की 5 ट्रेन, कई के रूट बदले, पढ़ें पूरी डिटेल

ट्रेंडिंग वीडियो