scriptराजस्थान में भी है हाथरस वाले भोले बाबा का आश्रम, जब भी आता 17 से 18 साल की लड़कियां होती थी साथ | Bhole Baba Hathras ashram in Rajasthan whenever he came 17 to 18 years old age girls with him | Patrika News
राष्ट्रीय

राजस्थान में भी है हाथरस वाले भोले बाबा का आश्रम, जब भी आता 17 से 18 साल की लड़कियां होती थी साथ

Hathras: हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के बाद मची भगदड़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत के बाद रोज-रोज नए खुलासे हो रहे है।

हाथरसJul 09, 2024 / 08:51 pm

Prashant Tiwari

हाथरस में भोले बाबा के सत्संग के बाद मची भगदड़ में 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई। हादसे के बाद हर तरफ बाबा की चर्चा हो रही है। इसी बीच अब खबर है कि भोले बाबा का एक और आश्रम अलवर जिले के खेरली क्षेत्र के सहजपुरा गांव में है। इस आश्रम को लेकर वहां के लोगों ने कई चौंकाने वाली बातें बताई। 
 Bhole Baba Hathras ashram in Rajasthan whenever he came 17 to 18 years old age girls with him
डेढ़ बीघा में बना हुआ है आलीशान आश्रम

बाबा का यह आलीशान आश्रम करीब डेढ़ बीघा में बना हुआ है। आश्रम में सोफा, बेड, एसी लगे हुए हैं। दर्शन के लिए एक हॉल बना हुआ है, इसमें लोग बाबा का दर्शन करते थे और उनका आशीर्वाद लेते थे। इस आश्रम का निर्माण 2008-2009 में हुआ था। कोरोना काल में बाबा करीब 10 महीने तक इसी आश्रम में रहा था।
बाबा 2020 में यहां आया और फिर चला गया

आश्रम पर मौजूद बाबा के सेवादार ने बताया कि बाबा 2020 में यहां आये थे और फिर चले गये। बाबा के दर्शन करने काफी संख्या में भक्त यहां आते थे, कभी किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं हुई, बाबा यहां कई कार्यक्रम कर चुके हैं। इस दौरान सेवादार ने हाथरस की घटना को एक षडयंत्र बताया। लोगों ने बताया कि आम लोगों को बाबा के सेवादार आश्रम में एंट्री ही नहीं देते थे। स्थानीय लोगों को बाहर से ही भगा दिया जाता था।
जमीन पर बाबा ने किया है जबरन कब्जा

जिस जमीन पर आश्रम बना है उसके पुराने मालिक देवी राम ने बताया कि बाबा ने उसके सीधेपन का फायदा उठाते हुए उसकी जमीन ले ली और रजिस्ट्री करा ली। सौदे में जितनी जमीन तय हुई थी, उससे ज्यादा जमीन ले ली गई। उन्होंने कहा कि जिस जमीन पर बाबा के सेवादार का कमरा बना हुआ है, उस जमीन पर बाबा ने जबरन कब्जा किया है।
 Bhole Baba Hathras ashram in Rajasthan whenever he came 17 to 18 years old age girls with him
आश्रम आता था 17 से 18 साल की लड़कियां होती थी साथ

लोगों ने बताया कि बाबा गाड़ी में बैठकर आता था, उसके साथ 17 से 18 साल की लड़कियां होती थी। बाबा लड़कियों के साथ आश्रम में जाते थे, गांव के लोगों को एंट्री नहीं दी जाती थी। बाबा अंदर क्या करता था, इसका पता नहीं। बाबा के सेवादारों में अधिकतर महिलाएं होती थी। नाम न छापने की शर्त पर गांव के एक व्यक्ति ने बताया कि बाबा सेवादार महिलाओं को बुरी तरह पीटते थे।
 Bhole Baba Hathras ashram in Rajasthan whenever he came 17 to 18 years old age girls with him
हाथरस कांड के लिए बाबा जिम्मेदार

ग्रामीणों ने हाथरस कांड को लेकर बाबा को ही जिम्मेदार ठहराया। लोगों ने कहा कि बाबा ने प्रशासन को ग़लत जानकारी दी, इसके चलते यह हादसा हुआ। लोगों ने कहा कि अगर बाबा दोषी नहीं है, तो प्रशासन-पुलिस से बचता हुआ क्यों घूम रहा है। लोगों ने बाबा को दोषी बताते हुए उसको गिरफ्तार करने की मांग की। स्थानीय ग्रामीण कविता ने बताया कि हमने कभी बाबा के आश्रम में जाकर नहीं देखा। बाबा के आश्रम में हमें प्रवेश नहीं दिया जाता था। आश्रम में अंदर क्या होता था, यह गांव के लोगों के लिए अभी भी रहस्य है।

Hindi News / National News / राजस्थान में भी है हाथरस वाले भोले बाबा का आश्रम, जब भी आता 17 से 18 साल की लड़कियां होती थी साथ

ट्रेंडिंग वीडियो