scriptBihar: फ्लोर टेस्ट से पहले गायब हुई बाहुबली अनंत सिंह की विधायक पत्नी, विधानसभा की कार्यवाही शुरु | Bahubali Anant Singh RJD MLA wife goes missing before floor test | Patrika News
राष्ट्रीय

Bihar: फ्लोर टेस्ट से पहले गायब हुई बाहुबली अनंत सिंह की विधायक पत्नी, विधानसभा की कार्यवाही शुरु

Bihar: नीलम देवी बीते साल उस वक्त चर्चा में आई थीं जब उन्होंने अपने बाहुबली पति अनंत सिंह की हत्या की साजिश का आरोप लगाया था।

Feb 12, 2024 / 11:48 am

Prashant Tiwari

 Bahubali Anant Singh  RJD MLA wife goes missing before floor test

 

बिहार में बहुमत परीक्षण से पहले सत्ता पक्ष और विपक्ष अपने-अपने विधायकों को टूट से बचाने की जुगत में लगा हुआ है। दोनों तरफ से विधायकों को सुरक्षित जगहों पर ठहराया गया था। ऐसे में खबर सामने आई है कि लालू यादव की पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के दो विधायक हरिशंकर यादव और नीलम देवी से कोई संपर्क नहीं हो पा रहा। पार्टी के नेता बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी और विधायक नीलम देवी से संपर्क नहीं साध पा रहे हैं। कयास लगाया जा रहा है कि वह विधानसभा में वोटिंग के समय पहुंच सकती है।

वहीं दूसरी तरफ जेडीयू और बीजेपी के भी कई ऐसे विधायक हैं जिनसे पार्टी नेताओं का संपर्क नहीं हो पा रहा है। यही वजह है कि एनडीए और महागठबंधन दोनों खेमों में हलचल मची हुई है।

 

कौन हैं नीलम सिंह?

मोकामा से विधायक रहे अनंत सिंह को अवैध रूप से एके 47 बंदूक रखने के मामले में कोर्ट ने सजाई सुनाई थी जिसके बाद उनकी विधानसभा की सदस्यता रद्द हो गई थी। इसके बाद मोकामा सीट पर हुए उपचुनाव में आरजेडी ने अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को मैदान में उतारा और वो चुनाव जीत गईं। नीलम देवी बीते साल उस वक्त चर्चा में आई थीं जब उन्होंने अपने बाहुबली पति अनंत सिंह की हत्या की साजिश का आरोप लगाया था।

samrat_1.jpg

खेला हो गया

इस बीच बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में सत्तारूढ़ एनडीए सरकार सोमवार को यानि आज विश्वास मत हासिल करेगी। इसे लेकर सभी दलों के विधायक विधानमंडल पहुंचने लगे हैं। इस बीच, भाजपा विधायकों के साथ पहुंचे उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि खेला हो गया। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और दोनों उप मुख्यमंत्री सम्राट चौधरी और विजय कुमार सिन्हा विधानसभा पहुंच गए हैं। सम्राट चौधरी ने विधानसभा के बाहर कहा कि ‘खेला हो गया’ है।

Hindi News/ National News / Bihar: फ्लोर टेस्ट से पहले गायब हुई बाहुबली अनंत सिंह की विधायक पत्नी, विधानसभा की कार्यवाही शुरु

ट्रेंडिंग वीडियो